13 दिन में 3 लोगों की मौत, ग्रामीणों का वन विभाग पर फूटा गुस्सा

0
8
BHIMTAL LATEST NEWS
BHIMTAL LATEST NEWS

DEVBHOOMI NEWS DESK: भीमताल क्षेत्र के गांवों में एक आदमखोर वन्य जीव पिछले 13 दिनों से क्षेत्र में आतंक का दूसरा नाम (BHIMTAL LATEST NEWS) बना हुआ है। बता दें कि 13 दिन के भीतर इस वन्य जीव ने तीन महिलाओं को मार डाला है। बीते मंगलवार की शाम करीब साढ़े चार बजे 19 वर्षीय निकिता शर्मा घर से कुछ दूरी पर स्वजन व पड़ोसियों के साथ खेत में घास काटने जा रही थी। पहले से घात लगाए बैठे गुलदार ने निकिता पर अचानक हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए करीब आधे किमी तक ले गया।

परिजनों ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। ये घटना ग्राम सभा अलचौना के तोक ताड़ा की बताई जा रही है।

BHIMTAL LATEST NEWS
BHIMTAL LATEST NEWS

बता दें कि भीमताल के पिनरो, मलवाताल और लचौना गांव में वन्य जीव का आतंक मचा हुआ है। युवती की मौत के बाद से ग्रामीणों में वन विभाग और जिला प्रशासन के लिए आक्रोश था। आज यानि बुधवार की सुबह नाराज ग्रामीण युवती का शव को साथ लेकर सात किमी दूर खुटानी चौराहे पर लेकर पहुंचे। (BHIMTAL LATEST NEWS)ग्रामीणों ने युवती के शव के साथ वन विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

BHIMTAL LATEST NEWS:आदमखोर वन्य जीव बाघ है या गुलदार अभी तक इसका पता नहीं

स्थानीय लोगों का कहना कि गुलदार के आतंक को देखते हुए कई बार उन्होंने गांव में वन विभाग से पिंजरा लगवाने की मांग की थी, लेकिन अब तक वन विभाग ने कोई भी कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते अब एक और मासूम को अपनी जान गँवानी पड़ी है। (BHIMTAL LATEST NEWS)हालांकि आदमखोर वन्य जीव को तलाशने के लिए वन विभाग की टीम पूरा जंगल छान मार रही है, लेकिन आदमखोर वन्य जीव बाघ है या गुलदार अभी तक इसका पता नहीं चल सका है।

ये भी पढिए-

STATE LEVEL SPORTS MAHAKUMBH
STATE LEVEL SPORTS MAHAKUMBH

देहरादून में सीएम धामी ने किया खेल महाकुंभ का शुभारंभ

13 दिन में 3 लोगों की मौत हो चुकी है

इस से पहले 7 दिसंबर और 9 दिसंबर को भी भीमताल ब्लॉक में दो महिलाओं पर हमला हुआ था। 7 दिसंबर को दूरस्थ तोक कसाइल गाँव में 35 वर्षीय इंदिरा देवी पर जानवरों के लिए चारा काटते समय हमला हुआ था। इसके बाद 9 दिसंबर को पुष्पा देवी पर जमरानी छोटा कैलाश मार्ग पर पिनरों गांव में घास काटने के दौरान बाघ ने हमला किया था।(BHIMTAL LATEST NEWS)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज