T20 world cup 2022 : ग्लेन मैक्सवेल को लगी खतरनाक बाउंसर, दर्द से मैदान पर ही बैठ गए मैक्सवेल

0
23
T20 world cup

T20 world cup 2022 : टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 ग्रुप में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। जिसमें लाहिरु कुमारा के ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल चोटिल हो गये जिसके बाद कुछ देर के लिये खेल रोकना पड़ा।

T20 world cup: लाहिरु कुमारा का खतरनाक ओवर

श्रीलंका के लिए 12वां ओवर करने आए लाहिरु कुमारा जिसमें सामने थे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल कुमारा ने 6 की 6 खतरनाक बॉल डालीं। इस ओवर की तीसरी बॉल मैक्सवेल के गले पर जा लगी। जिस में मैक्सवेल को इतनी चोट तेज लगी कि वह दर्द के कारण मैदान पर ही बैठ गए। जिस के बाद तुरंत फिजियो को मैदान पर बुलाना पड़ा और (T20 world cup) मैच भी कुछ देर तक रुका रहा।

कुमारा ने चौथी और पांचवीं बॉल भी 140 KM प्रति घंटे की ज्यादा रफ्तार से फेंकी, जिस से मैक्सवेल चोट के कारण ठीक से (T20 world cup) खेल नहीं पाए। कुमारा की खतरनाक बॉलिंग का सामना करने के बाद अगले ही ओवर में मैक्सवेल आउट हो गए। आउट होने से पहले मैक्सवेल ने 12 बॉल में 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 23 रन की तूफानी पारी खेली ।

क्रिकेट के मैदान पर इन खिलाड़ीयों की हो चुकी है मौत

क्रिकेट के मैदान पर एक क्रिकेटर के लिए मैच (T20 world cup) खेलना कितना खतरा होता है। इसका अंदाजा तो कोई खिलाड़ी ही लगा सकता है, क्योंकि आज के दौर में फैंस को एक ऐसे तेज गेंदबाज से प्यार है, जो पिच पर बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से उड़ा देता हो और एक एक सें कई गेंदबाज है भी ऐसे ही, लेकिन कभी-कभी तेज गति से बल्लेबाज बुरी तरह घायल हो जाता है। आज हम भी कुछ ऐसे ही बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे जो खतरनाक बॉलिंग का सामना करते हुए काल  के गाल में समा गये ।

सबसे पहले बात करते हैं….

कलयुगी पिता ने सारी हदें पार, 2 माह से बेटी के साथ कर रहा था दुष्कर्म

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज

T20 world cup 2022

नवंबर 2014 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज सीन एबॉट की गेंद ह्यूज की गर्दन में लग गई थी. गेंद लगने के बाद ह्यूज मैदान पर ही गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, उसके बाद ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई थी.

भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा

T20 world cup

भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। फरवरी 1998 को फील्डिंग के दौरान गेंद लगने से मैदान पर ही उनकी मौत हो गई. दरअसल, रमन ढाका क्लब क्रिकेट मैच में बिना हेलमेट पहने फील्डिंग कर रहे थे। इसी बीच बल्लेबाज हुसैन ने जोरदार शॉट खेला और वह सीधा लांबा के सिर पर जा लगा। जिसके बाद उसके सिर से इतना खून बहने लगा कि उन की मैदान पर ही दर्दनाक (cricketer death in live match) मौत हो गई।

पाकिस्तानी क्रिकेटर जुल्फिकार भाटी

T20 world cup 2022

पाकिस्तानी क्रिकेटर की खेलने के दौरान मौत का मामला भी प्रकाश में आया है। जी हाँ जुल्फिकार भाटी के साथ भी ऐसा ही वाकया हुआ जैसे कि भारतीय खिलाड़ी रमन लांबा के साथ हुआ था। जुल्फिकार एक घरेलू (T20 world cup)  मैच के दौरान बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी गेंद उनके सीने में लगी और भट्टी जमीन पर गिर पड़े। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने 22 इस वर्षीय खिलाड़ी को रास्ते में ही मृत घोषित कर दिया था.

1 लाख महिलाओं से रेप, 20 लाख लोग कर चुके हैं पलायन, रूस-यूक्रेन के अलावा दुनिया में यहां भी चल रही जंग