पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन, जाने किन इलाकों में हुई बर्फबारी

0
325
snowfall in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में जारी बारिश और बर्फबारी से पूरा राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है। राजधानी देहरादून (snowfall in uttarakhand) में भी गुरुवार देर रात से हो रही बारिश से ठंड और बढ़ने लगी है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट आ गई है। वहीं जोशीमठ आपदा प्रभावित क्षेत्र में बर्फबारी के चलते दिक्कतें और बढ़ गईं हैं।

snowfall in uttarakhand: अगले एक सप्ताह तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जिसके चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक जबरदस्त (snowfall in uttarakhand) ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले एक सप्ताह तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं अगले 24 घंटे में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। इसका असर मैदानी क्षेत्रों में भी दिखाई देगा। जिससे ठंड बढ़ने की पूरी संभावना है। ऐसे में विभाग ने राज्य सरकार और प्रशासन स्तर पर सतर्क रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़े:
Suicide Plant
इस पौधे को छूने के बाद क्यों करते हैं लोग आत्महत्या?

snowfall in uttarakhand: आज दून में भी पड़ेगी जबरदस्त ठंड

राजधानी दून में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगले 24 घंटे ठंड और परेशान कर सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 26 जनवरी तक ठंड से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं राजधानी व आसपास के इलाकों में 26 जनवरी तक बारिश के भी आसार हैं।

यह भी पढ़े:
cabinet minister in parade ground
कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया परेड ग्राउंड का औचक निरीक्षण

चिकित्सा विशेषज्ञों ने लोगों को ठंड से बचने के पूरे इंतजाम करेने की सलाह दी है। वरिष्ठ फिजीशियन डॉक्टर केसी पंत ने कहा कि इस ठंड से बचने के लिए पर्याप्त गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकले।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com