School Closed: किरोड़ी नाला उफनाया, तीर्थ यात्री और स्कूल के छात्र रोके; इस जिले में School बंद

0
220
School Closed
School Closed

Uttarakhand News- Dehradun Bureau: School Closed Due to Rain: देहरादून/चंपावत, ब्यूरो। उत्तराखंड में मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश के आरेंज और रेड अलर्ट के बीच राज्य के विभिन्न इलाकों में बारिश हो रही है। चंपावत के टनकपुर इलाके में भारी बारिश के चलते पूर्णागिरि धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों के साथ ही स्कूल जा रहे छात्रों को रोका गया है।

School Closed: इस जिले में बंद हैं स्कूल

भारी बारिश के चलते चंपावत जिले के कई इलाकों में स्कूल जा रहे छात्र-छात्रों को वापस भेजा गया। चंपावत इलाके में किरोड़ी नाला उफान पर आने पर पूर्णागिरि धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों को रोक दिया गया है। दूसरी ओर भारी बारिश के Red Alert के बीच चमोली जिले के डीएम हिमांशु खुराना ने आज बुधवार को schools में अवकाश घोषित (School Closed)  किया है।

School Closed tanakpur kiroda nala

14 से 17 सितंबर तक भारी बारिश का आंरेज और रेड अलर्ट जारी

School Closed Due to Rain: मानसून की इस बारिश के बीच आज देहरादून, पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी आदि सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने सभी एसडीएम और अन्य आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसर-कार्मिकों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। एक दिन पहले मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने 14 से 17 सितंबर तक भारी बारिश का आंरेज और रेड अलर्ट जारी किया था, जो कि सही साबित हो रहा है।

Breaking News : उत्तराखंड का 1 SDM ही हो गया लापता, मचा हडकंप; ये नोट छोड़कर गए

यह भी पढ़ें: Champawat SDM Missing: 44 घंटे से लापता SDM अनिल का ऐसे लगा पता, इस प्रदेश में मिली लोकेशन

यह भी पढ़ें: Nandan Singh Chamyal का पार्थिव शरीर पहुंचते ही बिलख उठे चारों बच्चे, फूट- फूट कर रोया पूरा गांव

दरअसल, एक दिन पहले मौसम विभाग ने 14 सितंबर से 17 सितंबर तक प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा था कि 14 सितंबर को चंपावत में भारी बारिश होगी। इसके साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर रुद्रप्रयाग और टिहरी जनपद में भारी बारिश की संभावना है।

bikram singh schools closed

15 और 16 सितंबर को यहां होगी भारी बारिश 

उन्होंने यह भी बताया था कि 15 सितंबर को अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, पौड़ी और ऊधम सिंह नगर को छोड़कर प्रदेश के अन्य जिलों में भारी से भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान है। जबकि 16 सितंबर को अल्मोड़ा, पौड़ी और ऊधम सिंह नगर में बारिश नहीं होगी। अन्य 10 जिलों में भारी से भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।

School Closed champawat & chamoli
School Closed: किरोड़ी नाला उफनाया, तीर्थ यात्री और स्कूल के छात्र रोके; इस जिले में School Close

पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर में 17 सितंबर 2022 के लिए रेड अलर्ट 

दूसरी ओर मौसम विभाग ने 17 सितंबर 2022 को पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए आज बहुत जिले में भारी बारिश के चलते कई नदी नाले उफान पर हैं। कुमाऊं मण्डल के चंपावत जनपद में किरोड़ी नाला उफान पर आने पर पूर्णागिरि धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों को रोक दिया गया है। दूसरी ओर गढ़वाल मंडल के चमोली जिले में भारी बारिश के अलर्ट के बीच डीएम हिमांशु खुराना ने आज बुधवार को सभी जिले के स्कूलों को बंद (School Closed) रखने के निर्देश देते हुए अवकाश घोषित किया है।