Nandan Singh Chamyal का पार्थिव शरीर पहुंचते ही बिलख उठे चारों बच्चे, फूट- फूट कर रोया पूरा गांव

0
401
Nandan Singh Chamyal

चम्पावत ब्यूरो- आईटीबीपी वाहन दुर्घटना में बलिदान Nandan Singh Chamyal का पार्थिव शरीर आज अपने गांव पहुंचा। गांव में सूबेदार मेजर Nandan Singh Chamyal के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के रखा गया और उसके बाद पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी गई।

Nandan Singh Chamyal

पार्थिव शरीर पहुंचते ही फूट- फूट कर रोये बच्चे

देश की खातिर ड्यूटी में बलिदान हुए सुबेदार मेजर Nandan Singh Chamyal का शरीर आज जैसे ही पैतृक गांव देवीधुरा पखोटी पहुंचा तो पूरे क्षेत्र में गमगीन माहौल हो गया। लेकिन जैसे ही उनका पार्थिव शरीर उनके घर पर पहुंचा तो उनके बच्चे बिलक उठे। उनके चारों बच्चों ताबूत से लिपट कर फूट- फूट कर रोने लगे। बच्चों को रोता देख पूरे गांव के लोगों के साथ वहां पहुंचे अधिकारी और कर्मचारियों के आंखों में आंसू आ गये। गांव वालों ने भी इस मौके पर भारत माता की जय और शहीद के जय के नारे भी लगाये।

Nandan Singh Chamyal

पैतृक घाट में हुआ Nandan Singh Chamyal का अंतिम संस्कार

सूबेदार मेजर Nandan Singh Chamyal चम्पावत जिले के देवीधुरा पखोटी के रहने वाले थे। सोमवार को एम्स श्रीनगर में निधन होने के बाद आज बुधवार को उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। उसके बाद खीर नदी के किनारे उनके पैतृक घाट पर पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि हुई। इस मौके पर आइटीबीपी 36वीं बटालियन के जवानों ने उन्हें अंतिम सलामी दी।

सोमवार को एम्स श्रीनगर में ली थी अंतिम सांस

16 अगस्त को अमरनाथ यात्रा से लौट रहे आईटीबीपी जवानों का वाहन पहलगाम के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें सूबेदार मेजर Nandan Singh Chamyal घायल हो गये थे। इस दुर्घटना में 6 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 30 जवान घायल हो गये थे। घायल होने के बाद उन्हें एम्स श्रीनगर में भर्ती किया गया। एम्स श्रीनगर में उनके सिर का ऑपरेशन भी हुआ था। लेकिन यहीं उपचार के दौरान सोमवार रात को उन्होंने अंतिम सांस ली।

Nandan Singh Chamyal

Nandan Singh Chamyal चार बच्चे छोड़ गये अपने पीछे

आइटीबीपी वाहन दुर्घटना में बलिदान हुए सूबेदार मेजर अपने पीछे अपने माता- पिता, पत्नी और दो बेटे और दो बेटियों को छोड़ गये हैं। इस घटना के बाद उनका परिवार ही नहीं पूरा गांव शोक की लहर में डूबा हुआ है।

ये भी पढ़ें…

Teacher बना School में जबरदस्ती नाई, मुंह में कपड़ा ठूंस काटे 7 छात्रों के बाल