हरिद्वार: जंगली पत्तियां खाने से मासूम बच्चों की मौत, क्षेत्र में कोहराम

0
95
Roorkee news in hindi
Roorkee news in hindi

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के हरिद्वार क्षेत्र से दुखद खबर सामने आ रही है। बता दें कि यहां जंगली पत्तियां खाने के चलते 2 मासूम की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये मामला हरिद्वार के बुग्गावाला क्षेत्र का है। इस क्षेत्र के जंगल में रहने वाले गुर्जर डेरे (Roorkee news in hindi) के चार बच्चे शुक्रवार शाम घुमते घुमते जंगल में चले गए। इस दौरान वहां उन्होंने किसी जंगली पत्तियों को खा लिया। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से दो बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि दो को हायर सेंटर रेफर किया गया है। जहां उन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है।

यह भी पढ़े:
Kodungallur Bhagavathy Temple
यहां माता को क्यों देते हैं भक्त गालियां?

Roorkee news in hindi: पुलिस को बिना बताये ही परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

वहीं परिजनों ने बिना पुलिस को इस बात की सूचना दिए ही बच्चों का अंतिम संस्कार भी कर दिया। पुलिस के अनुसार बुग्गावाला क्षेत्र (Roorkee news in hindi) के बुधवाशहीद गांव के पास जंगल में दो गुर्जर परिवारों का डेरा है। दोनों परिवार दूध बेचकर बच्चों का पालन-पोषण करते हैं। शुक्रवार शाम दोनों परिवारों के बच्चे शीबू (6), साफिया (6), बशीर (5) और आशिफा (6) घूमते-घूमते जंगल की ओर चले गए। जहाँ उन्होंने किसी जंगली पेड़ की पत्तियों को खा लिया। जिससे बच्चों की तबियत बिगड़ गयी और उन्हें उल्टियाँ होने लगी। इसके बाद 4 बच्चे बेहोश हो गए।

यह भी पढ़े:
Corona Vaccination Drive in Uttarakhand
जल्द लगवा लें कोरोना टीका- इस तारीख से बंद हो जायेगा अभियान

कुछ देर बाद जब परिजन बच्चों को ढूंढते हुए जंगल की तरफ पहुंचे तो उनको बेहोश देख उन्होंने क्षेत्र (Roorkee news in hindi) के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया। ऐसे में इलाज के दौरान शीबू और साफिया ने दम तोड़ दिया। वहीं बशीर और आशिफा की हालत बिगड़ने पर आशिफ को देहरादून के एक प्राइवेट अस्पताल और बशीर को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों बच्चों की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com