सीएम धामी ने किया 10 इलैक्ट्रिक बसों का शुभारंभ, इन रूटों पर होंगी संचालित

0
90
Electric buses in dehardun
Electric buses in dehardun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को शहर में 10 और इलैक्ट्रिक बसों का शुभारंभ किया। इन बसों का संचालन ISBT से मालदेवता और ISBT से सहसपुर रोड पर किया जायेगा। बता दें कि शहर के 4 मार्गों पर पहले से ही 20 बसों का (Electric buses in dehardun) संचालन किया जा रहा है। पहले से चल रही बसों में अभी तक कुल 12.47 लाख यात्रियों द्वारा सफर किया जा चुका है। इसके अलावा कुल 2 करोड़ 41 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें:
Corona Vaccination Drive in Uttarakhand
जल्द लगवा लें कोरोना टीका- इस तारीख से बंद हो जायेगा अभियान

Electric buses in dehardun: मुख्यमंत्री ने भी की यात्रा

10 इलैक्ट्रिक बसों का शुभारंभ कर मुख्यमंत्री धामी ने टिकिट लेकर घंटाघर तक बस में यात्रा भी की। इसके अलावा उन्होंने सी.ई.ओ. स्मार्ट सिटी/देहरादून डीएम श्रीमती सोनिका को निर्देश भी दिये कि आम जन को इन बसों के आने-जाने की समयावधि की जानकारी हो। साथ ही उन्होने कहा कि स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 30 इलैक्ट्रिक बसें संचालित की जा रही है। इससे यात्रियों को आवागमन के लिए सहज एवं सरल सुविधा मिलेगी। इसके संचालन से पर्यावरण भी प्रदूषित नहीं होगा। ग्रीन एवं क्लीन सिटी के लिए भी इन बसों के संचालन से मदद मिलेगी। इन इलेक्ट्रिक बस के संचालन का मुख्य उद्देश्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देना है। इन बसों के संचालन से वायु एंव ध्वनि प्रदुषण कम होगा।

यह भी पढ़ें:
Roorkee news in hindi
हरिद्वार: जंगली पत्तियां खाने से मासूम बच्चों की मौत, क्षेत्र में कोहराम

आपको बता दें कि इस मौके पर (Electric buses in dehardun) कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचन्द अग्रवाल, श्री गणेश जोशी, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्रीमती सविता कपूर, श्री सुरेश गड़िया, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती सोनिका उपस्थित थे

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com