जल्द लगवा लें कोरोना टीका- इस तारीख से बंद हो जायेगा अभियान

0
83
Corona Vaccination Drive in Uttarakhand
Corona Vaccination Drive in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में कोरोना के मामले अब न के बराबर रह गये हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना की बूस्टर डोज़ लेने के लिए भी लोग अब ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य में नए साल से कोविड टीकाकरण (Corona Vaccination Drive in Uttarakhand) बंद हो जाएगा। इसके चलते केंद्र सरकार ने भी कोरोना वैक्सीन भेजनी बंद कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के पास अभी वैक्सीन की जितनी खुराक उपलब्ध है उसी से ही 31 दिसंबर तक निशुल्क टीकाकरण अभियान को चलाया जाएगा। 

यह भी पढ़े:
stambheshwar mahadev temple
दिन में दो बार गायब हो जाता है भगवान शिव का ये रहस्यमयी मंदिर

Corona Vaccination Drive in Uttarakhand:16 जनवरी 2021 से शुरू हुआ था अभियान

कोरोना के बढ़ते मामलो को देख केंद्र सरकार ने इसके संक्रमण से बचाव के लिए उत्तराखंड में 16 जनवरी 2021 को टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। 16 जनवरी 2021 को हेल्थ एवं फ्रंटललाइन वर्करों को वैक्सीन की डोज लगाई गई थी। उसके बाद आयु वर्ग के आधार पर टीकाकरण (Corona Vaccination Drive in Uttarakhand) का दायरा बढ़ाया। आपको बता दें कि प्रदेश में अब तक 95 प्रतिशत लोगो को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी हैं, जबकि 25 प्रतिशत लोगो ने ही एहतियाती डोज लगवाई है। 

यह भी पढ़े:
Doon Medical College
पार्किंग व्यवस्था की कमी से जूझ रहा दून मेडिकल कॉलेज और अस्पताल

आपको बता दें कि राज्य में वर्तमान में कोरोना वायरस (Corona Vaccination Drive in Uttarakhand) का खतरा सामान्य हो गया है। अब रोजाना 1 या 2 मामले ही सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक वर्तमान में कुल 29 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा देखा जाए तो अब प्रदेश में कुछ लोग ही एहतियाती डोज लगाने के इच्छुक हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com