Road Accident Haridwar: घायल SDM संगीता को नहीं बचा पाए डॉक्टर, 5 माह बाद AIIMS में मौत

Road Accident Haridwar sdm-laksar-sangeeta-kannaujiya

Uttarakhand News- Dehradun Bureau: हरिद्वार में (Road Accident Haridwar) विगत अप्रैल 2022 में सड़क हादसे में घायल हुई लक्सर तहसील की एसडीएम संगीता कनौजिया (Sangeeta Kanaujiya) की आज एम्स ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में करीब 9ः15 बजे मौत हो गई। संगीता कनौजिया की गाड़ी विपरीत दिशा से आ रहे एक 18 टायरा ट्रक से भिड़ गई थी। इससे गंभीर हालत में एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया को पहले हरिद्वार फिर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया।

Road Accident Haridwar: संगीता कनौजिया (Sangeeta Kanaujiya) तब से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी। एसडीएम संगीता की रीड की हड्डी में जगह-जगह फ्रैक्चर आ गए थे। इसके साथ ही सर्वाइकल स्पाइन इंजरी से भी वह ग्रसित थीं। अप्रैल में हुए इस दुःखद हादसे में उनके चालक की भी ही मौत हो गई थी। इसके साथ ही दो और कर्मचारी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं, इस हादसे में एसडीएम संगीता कनौजिया के वाहन के भी परखच्चे उड़ गए थे।

यह भी पढ़ें: लक्सर एसडीएम संगीता की हालत चिंताजनक, एम्स ऋषिकेश ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

यह भी पढ़ें: दुःखद…हादसे के बाद जगह-जगह से टूटी SDM संगीता की हड्डियां, पेट में जमा खून

ग्रीन काॅरीडोर बनाकर ऋषिकेश एम्स में भर्ती करवाया

Road Accident Haridwar: बता दें कि लक्सर एसडीएम संगीता कनौजिया अपने सरकारी गाड़ी से कहीं जा रहे थी, अचानक 18 टायर ट्रक से उनकी गाड़ी की भिड़ंत हो गई थी। दुर्घटना में एसडीएम संगीता कन्नौजिया गंभीर रूप से घायल हुई हैं। जबकि उनके ड्राइवर की मौके पर ही मृत्यु हो गई। आनन-फानन में घायल एसडीएम को हरिद्वार में उपचार देने के बाद ग्रीन काॅरीडोर बनाकर ऋषिकेश एम्स में भर्ती करवाया गया। यहां डॉक्टरों की टीम उनके उपचार में जुट गई और आवश्यक टेस्ट और एमआईआर की रिपोर्ट के बाद एसडीएम संगीता कनौजिया का एम्स ऋषिकेश में उपचार चल रहा था।

Road Accident Haridwar

जगह-जगह से हड्डियां टूटी, पेट में जाम गया था खून 

दुःखद हादसे (Road Accident Haridwar) के बाद मौके पर डीएम, एसएसपी से लेकर तमाम प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए थे। हादसे के बाद तुरंत उन्हें निजी अस्पताल में फस्ट एड किया गया। वहां जगह-जगह से उनकी हड्डियां टूटी बताई जा रही थीं। उनके पेट में भी खून जम गया थ। बीपी भी काफी लो बताया जा रहा था।

Road Accident Haridwar SDM sangeeta kanaujiya

Road Accident Haridwar: करीब सवा पांच माह बाद हादसे घायल SDM की मौत 

घायल एसडीएम को एम्स में भर्ती करवाने के दौरान सीडीओ हरिद्वार, उपजिलाधिकारी ऋषिकेश अपूर्वा पाण्डेय, तहसीलदार अमृता शर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं, आज करीब सवा पांच माह बाद हादसे में गंभीर रूप से घायल एसडीएम की मौत हो गई। डाॅक्टरों ने उन्हें काफी बचाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं बच पाईं। SDM संगीता कनौजिया सर्वाइकल स्पाइन इंजरी से भी ग्रसित थीं।