लक्सर एसडीएम संगीता की हालत चिंताजनक, एम्स ऋषिकेश ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

0
559

ऋषिकेश/देहरादून, ब्यूरो। एक दिन पहले रुड़की के पास दर्दनाक हादसे का शिकार हुई लक्सर एसडीएम संगीता कन्नौजिया कल से एम्स ऋषिकेश में भर्ती हैं। एम्स प्रशासन ने उनका हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि उन्हें फिलहाल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। एसडीएम का आॅक्सीजन सेचुरेशन लेवल कम होने के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही हैं।

सड़क दुर्घटना के दौरान गंभीर घायल लक्सर हरिद्वार एसडीएम संगीता कन्नौजिया की हालत चिंताजनक है। दुर्घटना के बाद उपचार के लिए उन्हें बीते रोज मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में भर्ती कराया गया। उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि इलाज प्रक्रिया के दौरान बीते रोज एम्स के ट्रॉमा चिकित्सकों ने उनकी विभिन्न जांचें और एमआरआई की थी। चिकित्सकों के अनुसार एमआरआई रिपोर्ट में उनकी गर्दन सहित छाती और सिर में गंभीर चोटें पाई गई हैं। साथ ही उनके एक हाथ की हड्डी भी टूटी पाई गई है। उन्होंने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया है और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। ब्लड प्रैशर और सेचुरेशन लेवल को नियन्त्रित करने के लिए चिकित्सकों ने उन्हें लाईफ सपोर्ट सिस्टम में वेन्टिलेटर पर रखा है।

sdm laksar sangeeta kannaujiya

हादसे के बाद से गंभीर रूप से घायल एसडीएम संगीता को किसी तरह एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। इसके बाद डीएम से लेकर प्रशासन तक सभी अफसर पहुंच गए थे। ग्रीन काॅरीडोर बनाकर उन्हें हरिद्वार से किसी तरह एम्स ऋषिकेश में एडमिट किया गया था। अब एम्स में एसडीएम संगीता की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।