गंगा में डूब रहे युवक के लिए देवदूत बना पुलिस जवान, इस तरह बचाई जान

0
246
Rishikesh latest news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: गंगा में नहाते समय दिल्ली निवासी युवक की जान उस समय खतरे में पड़ गई, जब वह पानी के तेज बहाव में आकर (Rishikesh latest news) डूबने लगा। वहीं फरिश्ता बनकर आए जल पुलिस के जवान ने राहत बचाव कर उसे पानी से सकुशल बाहर निकाल लिया।

बता दें कि ये घटना ऋषिकेश के नीम बीच पर घटी है। जब गंगा में (Rishikesh latest news) दिल्ली निवासी युवक नहा रहा था। इस दौरान वह अचानक पानी में डूबने लगा, लेकिन जल पुलिस की टीम ने उसे बचा लिया। घटनाक्रम के मुताबिक निखिल चौधरी (21 वर्ष) दिल्ली से अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश घूमने आए था। शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे वह गंगा में स्नान करने के दौरान वह गहरे पानी में डूबने लगा। उसे डूबता देख तट पर मौजूद लोग शोर मचाने लगे।

ये भी पढ़ें:
Encounter in Rajouri
आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल हुआ शहीद

ऐसे में राहत एवं बचाव ड्यूटी पर तैनात उत्तम सिंह भंडारी, नागेंद्र सिंह एवं हेड कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार ने तुरंत रेस्क्यू शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद बचाव दल ने डूब रहे युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया। जिसे बाद उसे उसके साथियों के सुपुर्द कर दिया।

Rishikesh latest news: गंगा से अज्ञात व्यक्ति का शव भी बरामद

वही शनिवार दोपहर एसडीआरएफ की टीम ने (Rishikesh latest news) ब्रह्मपुरी के समीप एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया है। एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि लक्ष्मण झूला पुलिस से सूचना मिली कि ब्रह्मपुरी के पास एक शव दिखाई दिया।

जिसके बाद टीम में शामिल मुख्य आरक्षी अर्जुन पंवार, टीम के अन्य सदस्य को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। और गंगा नदी से एक अज्ञात व्यक्ति के शव को बरामद किया। जिसकी पहचान के लिए पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

ये भी पढ़ें:
Ruchin Rawat Rajouri Encounter
दून पहुंचा वीर सपूत रुचिन रावत का पार्थिव शरीर, सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com