दून पहुंचा वीर सपूत रुचिन रावत का पार्थिव शरीर, सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

0
433
Ruchin Rawat Rajouri Encounter

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड का वीर जवान रुचिन सिंह रावत भी (Ruchin Rawat Rajouri Encounter) शहीद हो गया। सेना की ओर से ये दुखद खबर मिलते ही पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ पड़ी। आपको बता दें कि रुचिन मूल रूप से चमोली जिले के गैरसैंण तहसील क्षेत्र के कुनीगढ़ गांव के रहने वाले थे। उनके शहादत की खबर से पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है।

इस दौरान बलिदान हुए लांस नायक रुचिन रावत का पार्थिव शरीर हवाई मार्ग से शनिवार को देहरादून पहुंच गया। पार्थिव शरीर को जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्‍हें श्रद्धांजलि / पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर को उनके मूल गांव रवाना कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand cabinet ministers
जल्द बंट सकते हैं धामी सरकार में दायित्व, मंत्रिमंडल में इतने पद हैं खाली

Ruchin Rawat Rajouri Encounter: नौ पैरा में थे कमांडो

सूत्रों से मिली जानकारी के (Ruchin Rawat Rajouri Encounter) मुताबिक, लांस नायक रुचिन सिंह रावत राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए बलिदान हुए। वह जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर यूनिट में तैनात थे। और नौ पैरा में कमांडो थे। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बीते दिन आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में 5 भारतीय सेना के जवान शहीद हो गये।

बताया जा रहा है कि रुचिन अपने पीछे दादा-दादी, माता-पिता, पत्नी और एक चार साल के बेटे को छोड़ गए हैं। रुचिन की पत्नी और बेटा उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में ही रहते हैं।

ये भी पढ़ें:
Pithoragarh News
यहां गार्ड ने SBI मैनेजर पर पेट्रोल फेंककर लगाई आग, परिसर में मची अफरा तफरी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com