कभी भुलाया नहीं जा सकता पुलवामा हमले का वो दिन.. वीर सपूतों को सीएम धामी ने किया नमन

0
223
Pulwama Attack Black Day

Uttarakhand Devbhoomi Desk: 14 फरवरी 2019…भारत के इतिहास का वो काला दिन जब पूरा देश 40 वीर पुत्रों की शहादत पर रोया था। यह दिन कोई भी (Pulwama Attack Black Day) भारतवासी कभी नहीं भूल सकता। पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद की ओर से किए गए हमले में भारत देश के 40 वीर सपूतों ने अपनी जान गंवा दी थी।

यह आतंकी हमला जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे के पास गोरीपोरा में हुआ था। जब एक हमलावर ने आरडीएक्स से भरी कार सीआरपीएफ के जवानों के काफ़िले में घुसा दी थी। बलिदान देने वाले इन जवानों में उत्‍तराखंड के दो वीर बेटे भी थे। इस हमले में देहरादून के मोहनलाल रतूड़ी और ऊधमसिंह नगर के विरेंद्र सिंह ने प्राणों की आहुति दी थी। वहीं, इसके बाद मेजर विभूति ढौंडियाल और मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें:
Youth protest in Dehradun
युवा आंदोलनकारियों की जमानत पर फिर टली सुनवाई

Pulwama Attack Black Day: सीएम धामी ने वीर सपूतों को किया नमन

आज पुलवामा आतंकी हमले को 4 साल हो गए है। लेकिन अभी भी (Pulwama Attack Black Day) जख्म वैसे का वैसा ही है। वहीं इस अवसर पर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने बलिदानियों को नमन करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्‍होंने कहा ‘इस आंतकी हमले में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन। आपके द्वारा दिया गया सर्वोच्च बलिदान सदैव हम सभी को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा’

उधर, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भी बलिदानियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने कहा ‘देश इन वीरों के बलिदान को हमेशा स्मरण रखेगा। इस दौरान उन्होने वीर जवानों को पुष्प चक्र अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

ये भी पढ़ें:
Haridwar crime news
कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी ने एक कारोबारी से की ये मांग, पूरी नहीं हुई तो….

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Pulwama Attack Black Day) ने सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने एक ट्वीट शेयर कर कहा कि ‘देश हमारे उन पराक्रमी नायकों का सर्वोच्‍च बलिदान कभी नहीं भूलेगा, जिन्‍हें पुलवामा में आज के दिन हमने खो दिया था। उनका साहस देश के लोगों को मजबूत और विकसित राष्‍ट्र के निर्माण के लिए प्रेरित करता है।’

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com