IPL 2023 का पहला क्वालीफायर आज, चेन्नई और गुजरात आमने सामने

0
103
IPL 2023 qualifier match

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आईपीएल का इस साल का संस्करण अपने अंतिम दौर में पहुँच चुका है। चार बार की (IPL 2023 qualifier match) विजेता चन्नई सुपर किंग और पिछले वर्ष की चॅम्पियन गुजरात टाइटन्स आज शाम को पहले क्वालीफायर मुकाबले में आमने सामने होंगे। बता दें कि इन दो टीमों के अलावा लखनऊ और मुंबई की टीमें भी आईपीएल के प्लेऑफ़ राउन्ड में पहुँच चुकी है।

गुजरात की टीम ने मुख्य दौर में 14 में से 10 मुकाबले जीत कर 20 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया था, दूसरे स्थान पर चेन्नई 14 में से 8 जीत के साथ 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही और लखनऊ की टीम तीसरे स्थान पर 17 अंकों के साथ रही। प्लेऑफ में पहुँची चौथी टीम मुंबई पॉइटन्स टेबल के रन रेट के समीकरण में जोड़ तोड़ के बाद 14 में से 8 मुकाबले जीत कर 16 अंक बटोर सकी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather news
फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट

IPL 2023 qualifier match: चेन्नई की टीम ने 12वीं बार प्लेऑफ में बनाई जगह

चेन्नई की टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 12वीं (IPL 2023 qualifier match) बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। अपना दूसरा सीजन खेल रही गुजरात की टीम ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में पहुंची है। लखनऊ की टीम दूसरी और मुंबई ने 9वीं  बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

आज शाम को एम चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात और चेन्नई की टीमें आमने सामने होंगी, आज जीतने वाली टीम सीधे 28 मई को फाइनल खेलेगी और हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा फाइनल में जाने का। 24 मई को लखनऊ और मुंबई एलिमिनटेर के (IPL 2023 qualifier match) लिए भिड़ेगी और हारने वाली टीम का आईपीएल 2023 से सफर समाप्त हो जाएगा और जीतने वाली टीम आज के मुकाबले में हारने वाली टीम से 26 को दूसरे क्वालीफायर में खेलेगी।

बात करें आज के मुकाबले की तो आज का मुकाबला सीधा सीधा महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी कप्तान और हार्दिक पाण्ड्या जैसे युवा कप्तान के बीच है। जीतने वाली टीम आईपीएल खिताब के एक और कदम नजदीक पहुँच जाएगी।

ये भी पढ़ें:
Garhwal Central University
गढ़वाल विवि के वार्षिकोत्सव में सीयूईटी का विरोध

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com