धारचूला में 14 दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान राख

0
100
Pitoragarh News

Uttarakhand Devbhoomi News: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में सोमवार देर रात एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। बता दें कि पिथौरागढ़ (Pitoragarh News) के धारचूला मुख्यालय के गांधी चौक की कई दुकानों में अचानक भीषण आग लग गई। जिससे लाखों का समान राख हो गया।

दुकानों में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस समेत दमकल दल की गाड़ियां मौके पर पहुँची। कई घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। लेकिन, तब तक 14 दुकानें जलकर राख हो गईं थी। ऐसे में व्यापारियों को लाखों का नुकसान हुआ है। बता दें कि आग की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस कुंवर सिंह रावत, सदर पटवारी चन्द्री चंद मौके पर पहुंचे थे।

यह भी पढ़े:
Lakhimpur Kheri Accident
लखीमपुर में दर्दनाक सड़क हादसा: कार पलटने से 5 लोगों की मौत

Pitoragarh News: शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

कोतवाल कुंवर सिंह रावत ने इस हादसे के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि दुकानों में आग अंदर से ही लगी है। ऐसा माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट (Pitoragarh News) की वजह से इन दुकानों में आग लगी हो। पुलिस टीम इस घटना की जांच में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर व्यापार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र थापा और सभासद प्रेमावती कुटियाल ने नगर पालिका और प्रशासन ने पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है।

Pitoragarh News

दमकल प्रभारी कृष्ण सिंह ने बताया कि दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। उन्होने आगे बताया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ 12 जवानों को भी आग पर काबू करने के लिए बुलाया गया था।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Crime News
सौ रुपये वापस न मिलने पर दोस्त ने ही कर दी दोस्त की हत्या, पहले दोनों ने की शराब पार्टी

जानकारी के मुताबिक धारचूला में गांधी चौक की 14 दुकानों (Pitoragarh News) में मंजू थापा कॉस्मेटिक, सलमान बारबर, जाकिर हुसैन फुटवियर, आजम खां कॉस्मेटिक गिफ्ट सेंटर, सरफराज रजाई गद्दा, नन्हे मियां सब्जी, असलम सब्जी, मदन सिंह बुदियाल गारमेंट्स, मोहन सब्जी, अनीश बारबर, वाहिद मोबाइल, शहनवाज मोबाइल, छोटे मोबाइल और गुड्डू शर्मा पान भंडार शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन दुकानों को लाखों का नुकसान हुआ है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.co