उत्तराखंड में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 12 और मरीजो में डेंगू की पुष्टि

Dengue in Uttarakhand

Uttarkhand Devbhoomi News: उत्तराखंड राज्य में बढ़ती ठंडक के साथ-साथ डेंगू का डंक कमजोर होने के बजाय बढ़ता जा रहा है। हर दिन डेंगू (Dengue in Uttarakhand) की बीमारी फैलाने वाले मच्छरों की सक्रियता बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को भी प्रदेश में 12 नये मरीजो में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें राजधानी देहरादून में सबसे अधिक मामले सामने आये हैं। बता दें कि देहरादून में 5 लोगों में डेंगू की पुष्टी हुई है। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में चार और नैनीताल में तीन डेंगू के मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Crime News
सौ रुपये वापस न मिलने पर दोस्त ने ही कर दी दोस्त की हत्या, पहले दोनों ने की शराब पार्टी

Dengue in Uttarakhand: इस साल डेंगू की चपेट में आये 2234 लोग

आपको बता दें कि प्रदेश में इस साल 2234 लोगों में डेंगू (Dengue in Uttarakhand) की पुष्टी हुई है। और इनमें सबसे अधिक मामले देहरादून में आए हैं। बताते चले कि राजधानी दून में डेंगू के 1415 मरीज मिले हैं। और वहीं हरिद्वार में 285, पौड़ी में 190, नैनीताल में 184, ऊधमसिंह नगर में 118 और टिहरी में 42 डेंगू के मरीज मिले हैं। उधर रुड़की में इस बिमारी की चपेट में आकर परिवहन निगम के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उनका उपचार ऋषिकेश एम्स में चल रहा था। इससे पहले भी क्षेत्र में इस जानलेवा बिमारी से कई लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े:
Lakhimpur Kheri Accident
लखीमपुर में दर्दनाक सड़क हादसा: कार पलटने से 5 लोगों की मौत

बदलते मौसम के कारण डेंगू-मलेरिया (Dengue in Uttarakhand)जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ता है। घर के आसपास गंदे नाली में मच्छर ज्यादा पैदा होते हैं। ऐसे में इस जानलेवा बिमारी से बचने के लिए घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com