पीलीभीत में खेत में मिली भगवान विष्णु की मूर्ति, टंकी का काम रोका गया

0
89
PILIBHIT LORD VISHNU IDOL
PILIBHIT LORD VISHNU IDOL

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में टंकी के निर्माण के दौरान एक खेत में खुदाई करते हुए भगवान विष्णु की मूर्ति (PILIBHIT LORD VISHNU IDOL) मिली है। जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी मिली लोगों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर मूर्ति की पूजा शुरू कर दी है। बता दें कि मंगलवार की सुबह से भगवान विष्णु की मूर्ति देखने वालों का जमावड़ा लगा हुआ है। लोगों के अनुसार ये मूर्ति को सोने की बताई जा रही है।

ये घटना पीलीभीत के पूरनपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव चांट फिरोजपुर की बताई जा रही है। गाँव में पूरब दिशा की ओर देवी का स्थान है। देवी के स्थान के पास टंकी का निर्माण कराया जा रहा था, जिसके लिए जेसीबी मशीन से बोरिंग का काम चल रहा था। आज यानि मंगलवार की सुबह अचानक निर्माण स्थल पर जमीन से भगवान विष्णु की पीली धातु की मूर्ति निकल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे पहले गड्ढे के पास खेल रहे बच्चों ने मूर्ति देखी।
PILIBHIT LORD VISHNU IDOL
PILIBHIT LORD VISHNU IDOL
 PILIBHIT LORD VISHNU IDOL:ग्रामीणों ने की मूर्ति की पूजा अर्चना
इसके बाद बच्चों ने इसके बारे में ग्रामीणों को बताया। घटना की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मूर्ति की धुलाई करके उसी जगह पर स्थापित कर दिया गया। धीरे धीरे आस पड़ोस के गांवों के लोग मूर्ति निकलने की जगह पर पहुँचने लग गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने धूप, दीप और रुपये चढ़ाते हुए मूर्ति की पूजा अर्चना शुरू कर दी।(PILIBHIT LORD VISHNU IDOL) इस स्थान पर अब भगवान की मूर्ति निकालने के बाद लोगों ने टंकी बनने का काम रुकवा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि इस स्थान पर टंकी नहीं अब भगवान का मंदिर बनाया जाएगा।
ROJGAR MELA 2023
ROJGAR MELA 2023

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज