लखनऊ में सीएम धामी ने किया 10 दिवसीय उत्तराखंड महोत्सव का शुभारंभ

0
119
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV
UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते मंगलवार को लखनऊ में आयोजित हो रहे LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV का शुभारंभ किया। इस महोत्सव का आयोजन उत्तराखण्ड महापरिषद द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर धामी ने कहा कि ऐसे आयोजन अपनी संस्कृति को जानने तथा इसे देश व दुनिया तक पहुंचाने का बेहतरीन माध्यम हैं।
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड महोत्सव जैसे आयोजन हमारी लोक विरासत को संरक्षण प्रदान करने के साथ ही आने वाली पीढ़ी को हमारी लोक संस्कृति से परिचित कराने का कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने हाल ही में लंदन, दुबई, अबू धाबी के दौरे के दौरान उन्होंने देखा कि हमारे भारतीय और विशेष रूप से उत्तराखंडी लोग आज भी अपनी संस्कृति व सभ्यता को नहीं भूले हैं। वे लोग विदेशी में रहकर भी भारतीय संस्कृति और परंपराओं को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।

LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV का शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड की डबल इंजन की सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास को सार्थक करने के लिए प्रतिबद्ध है।उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का संकल्प लिया है।
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV
LUCKNOW UTTARAKHAND MAHOTSAV कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री श्री ब्रिजेश सिंह, महापौर लखनऊ श्रीमती सुषमा खर्कवाल, उत्तराखंड महापरिषद के पदाधिकारी श्री दीवान सिंह अधिकारी, श्री देवेन्द्र सिंह बिष्ट सहित बड़ी संख्या में उत्तराखण्ड के प्रवासी जन उपस्थित थे।
VALLEY OF FLOWERS
VALLEY OF FLOWERS

फूलों की घाटी सैलानियों के लिए बंद, इस साल 13 हजार से ज्यादा सैलानी पहुंचे

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज