Pauri Garhwal Road Accident : 1 और दुखद हादसा, खाई में गिरी Bolero Car; 2 सवारों की मौत

0
412
Pauri Garhwal Road Accident

Uttarakhand News- Pauri Garhwal Bureau: Pauri Garhwal Road Accident- उत्तराखंड में लगातार दर्दनाक हादसे हो रहे हैं। आज सुबह ही जहां ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर एक कार गहरी खाई में गिर गई थी जिससे मौके पर 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 3 लोग गंभीर घायल हो गए थे। वहीं, दूसरी ओर एक और दुखद खबर पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal Road Accident) के भटोली गांव से आ रही है। यहां आज सुबह एक बोलेरो कार हादसे का शिकार हो गई। इस बोलेरो में सवार 2 लोग हताहत हुए हैं।

Pauri Garhwal Road Accident: बता दें कि बोलेरो कार सड़क से बेकाबू होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में अर्जुन सिंह पुत्र धर्म सिंह और देव सिंह पुत्र स्वर्गीय बलवीर सिंह दोनों निवासी भटोली गांव पौड़ी गढ़वाल की मौके पर ही मौत हो गई है। हादसे की सूचना श्रीनगर कोतवाली से एसडीएफ को भी दी गई। इसके बाद टीम ने मौके पर रेस्क्यू कर 2 लोगों के शव बाहर निकाल कर जिला पुलिस के सुपुर्द किए (Pauri Garhwal Road Accident)।

Pauri Garhwal Road Accident

यह भी पढ़ें: Accident in badrinath highway : ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण सड़क दुर्घटना, 3 की मौत

यह भी पढ़ें: Delhi Breaking News: आजाद मार्केट में 4 मंजिली इमारत गिरी, 5 मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका

इसके बाद SDRF पोस्ट से इंस्पेक्टर मंजरी नेगी के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर देखा तो बोलेरो कार संख्या यूए 12 8562 मुख्य मार्ग से करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बोलेरो में दो ही लोग सवार बताए जाव रहे हैं।

दर्दनाक सड़क हादसों की एक और दुःखद खबर पौड़ी से

Pauri Garhwal Road Accident: दर्दनाक सड़क हादसों की एक और दुःखद खबर पौड़ी से आई है। सुबह ही जहां टिहरी गढ़वाल जनपद क्षेत्र में एक कार हादसे का शिकार होने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई थी वहीं, पौड़ी में बोलेरो गाड़ी खाई में गिरने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। दरअसल, आज 9 सितम्बर 2022 को कोतवाली श्रीनगर ने एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि भटोली गांव में एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

Pauri Garhwal Road Accident

एसडीआरएफ इंस्पेक्टर मंजरी नेगी के नेतृत्व में पहुंची रेस्क्यू टीम

Pauri Garhwal Road Accident: इस सूचना पर पोस्ट श्रीनगर से एसडीआरएफ इंस्पेक्टर मंजरी नेगी के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए रवाना हुई। घटनास्थल पर एक बोलरो वाहन यूए 12 8562 मुख्य मार्ग से अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर नीचे गिरा हुआ था जिसमें 02 लोग सवार थे।

इनकी सड़क हादसे में हुई है मौत 

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने विषम परिस्थितियों में वाहन तक पहुँचकर सर्चिंग की गई। मौके पर वाहन में सवार दोनों लोगों की मृत्यु हो चुकी थी। टीम ने दोनों मृतकों के शवों को बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर पौड़ी जिला पुलिस के सुपर्द कर दिया है। मृतकों का विवरण-अर्जुन सिंह पुत्र धर्म सिंह, उम्र- 35 वर्ष, देव सिंह पुत्र स्व0 बलबीर सिंह, उम्र-40 वर्ष। दोनों निवासी -भटोली गांव, पौड़ी।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम में 1. निरीक्षक मंजरी नेगी, 2. आरक्षी रोविन कुमार, 3. आरक्षी विकास गुसाई, 4.आरक्षी उपेंद्र इतवाल, 5. आरक्षी मुकेश कुमार, 6 पैरामेडिक्स प्रवीण सिंह, 7. चालक मनोज सिंह शामिल थे।

चकराता में भी हुआ दर्दनाक हादसा: 1 की मौत, 1 गंभीर 

वहीं, आज 9 सितम्बर 2922 को थाना चकराता से सूचना प्राप्त हुई की कोरवा के पास एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।सूचना मिलते ही SDRF पोस्ट चकराता में उप निरीक्षक रविंद्र रावत के हमराह रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची।घटनास्थल पर एक पिक अप वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर 500 मीटर गहरी खाई में गिरा हुआ था ।वाहन में दो व्यक्ति सवार थे ।एक व्यक्ति को घायल अवस्था में खाई से निकालकर अस्पताल भेज दिया गया और दूसरे व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। SDRF ने मृतक व्यक्ति के शव को निकाल कर जिला पुलिस को सौंप दिया है। हादसे में घायल :-जितेंद्र दास(वाहन चालक) निवासी क्वारना,चकराता। मृतक:-टीकम सिंह राणा , निवासी मंगरोली, चकराता