STF की बड़ी कार्रवाई- पटवारी पेपर लीक मामले में 4 लोग गिरफ्तार

0
489
patwari paper leak

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में तीन दिन पहले हुई पटवारी परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने की बात सामने आई थी। जिसके बाद एसटीएफ टीम (patwari paper leak) मामले की जांच में जुट गई और इस मामले में STF ने प्रश्न पत्र आउट कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश भी कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पटवारी परीक्षा का पेपर एक दिन पहले हल कराया गया था और कई अभ्यर्थियों को पेपर मुहैया भी कराया गया था। बताया जा रहा है कि UKPSC के सेक्शन ऑफिसर (अति गोपन) संजीव चतुर्वेदी ने अपनी पत्नी के माध्यम से पेपर आउट कराया था।

patwari paper leak: ये हैं चार अपराधी

मिली जानकारी के अनुसार STF ने कार्रवाई करते हुए जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उनके नाम है-

1. संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी, जनपद हरिद्वार

2. राजपाल, निवासी ग्राम सुकरासा अम्बूवाला, जनपद हरिद्वार

3. संजीव कुमार निवासी फ्लैट नं0 जी-407 जर्स कन्ट्री ज्वालापुर थाना ज्वालापुर जनपद हरिद्वार

4. रामकुमार नि0 ग्राम सेठपुर, लक्सर, जनपद हरिद्वार

WhatsApp Image 2023 01 12 at 4.44.12 PM

वहीं इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ श्री आयुष अग्रवाल ने (patwari paper leak) जांच में आरोपो की पुष्टि करते हुए कहा कि इस प्रकार की सूचना उन्हें लगातार मिलती रहती है और वह ऐसे मामले में उचित कार्रवाई भी करते हैं। इस मामलें में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जायेगी। उनसे फिलहाल पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़े:
Cyber crime in dehradun
आप भी हो सकते हैं ऐसी घटनाओं का शिकार, पुरूष रहें खासकर सावधान!

आपको बता दें कि 8 जनवरी 2023 को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य के 13 जिलों के (patwari paper leak) परीक्षा केंद्रों में यूकेपीएससी पटवारी/लेखपाल 2022 परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा में कई अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग द्वारा 29 दिसंबर 2022 को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – psc.uk.gov.in पर जारी किये गए थे। UKPSC ने 391 पटवारी पदों के लिए भर्तियां जारी की थी। जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, देहरादून, नैनीताल, पौढ़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टेहरी, उत्तरकाशी, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले शामिल थे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com