आप भी हो सकते हैं ऐसी घटनाओं का शिकार, पुरूष रहें खासकर सावधान!

0
299
Cyber crime in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इंटरनेट ने हमारी जिंदगी पहले से ज्यादा आसान और बेहतर तो बना दी है लेकिन इसके बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए हैकर्स लोगों को अलग-अलग तरीके (Cyber crime in dehradun) से अपना शिकार बना रहे हैं। एक गलत क्लिक से लोग धोखाधड़ी का शिकार बन जाते हैं। डिजिटलाइजेशन के इस दौर में ऑनलाइन ठगी की खबरें तो हम आए दिन सुनते रहते हैं। अब फिर से ऐसा ही एक मामला देहरादून से सामने आया है। बता दें कि यहां एक शख्स को साइबर ठगों ने सेक्सटॉर्शन का शिकार बना दिया। फिर आरोपितो ने पीड़ित से लाखों रूपए की ठगी कर डाली। यह घटना थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र की है।

यह भी पढ़े:
cm dhami in joshimath
एक बार फिर जोशीमठ पहुंचे सीएम धामी

Cyber crime in dehradun: मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने किया जांच शुरू

राजधानी दून की विवेकानंद कॉलोनी निवासी पीड़ित ने पुलिस पर शिकायत (Cyber crime in dehradun) दर्ज कराया कि 6 दिसंबर को उसके मोबाइल पर अंजान नंबर से वीडियो कॉल आई, जिसके बाद जैसे ही पीड़ित ने कॉल उठाई को सामने से एक महिला ने अश्लील हरकते करना शुरू कर दिया। इसके बाद अगले दिन दुबारा से कॉल आई और कॉल करने वाले ने खुद को दिल्ली थाना का एसएचओ बताया।

फोनकर्ता ने पीड़ित को बताया कि उसकी एक युवती (Cyber crime in dehradun) के साथ अश्लील वीडियो गयी है। अगर उसने वीडियो डिलीट नहीं कारवाई तो असपे केस दर्ज कर दिया जाएगा। ऐसे मे पीड़ित घबरा गया और फोनकर्ता द्वारा वीडियो डिलीट करने के लिए मांगी गयी रकम देने के लिए तैयार हो गया। इसके बाद पीड़ित ने कुल 453000 रुपये संदीप नाम के व्यक्ति को ट्रान्सफर कर दिये।

यह भी पढ़े:
elephant in haridwar
शराब के ठेके पर पहुंचा हाथियों का झुंड, फिर…

वहीं थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी लोकेन्द्र बहुगुणा ने बताया कि पीड़ित के साथ हुए घटना की शिकायत दर्ज कर ली गयी है और उसके फोन पर आए सभी नंबरों और खातो कि जांच की जा रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com