Ola-Uber को लेकर नया अपडेट: उत्तराखंड में बदली जाएगी संचालन की नियमावली

0
61
Ola-Uber Update
Ola-Uber Update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: प्रदेश में अब ओला व उबर को लेकर नया अपडेट सामने आया है। बता दें कि ओला-उबर जैसी ठेका गाड़ियों के उत्तराखंड में संचालन को वैध करने के लिए नियमावली (Ola-Uber Update) में बदलाव होगा। एसटीए की बैठक में इस पर मंजूरी मिल गई है। आपको बता दें कि अभी उत्तराखंड ऑन डिमांड ठेका गाड़ी द्वारा परिवहन नियमावली 2020 लागू हो रखी है।

यह भी पढ़े:
Dehradun Police latest News
यातायात नियमों के उल्लंघन पर देहरादून पुलिस की बड़ी कार्रवाई

इस नियमावली के तहत ओला और उबर ने लाइसेंस लेने के लिए आवेदन किया था। वहीं सचिव राज्य परिवहन प्राधिकरण (Ola-Uber Update) ने इसका आवेदन लिया और उसके बाद इनका परीक्षण इस नियमावली के तहत किया गया। उन्होंने कहा कि इनके संचालन के लिए नियमावली में कुछ संशोधन की जरूरत है। साथ ही परिवहन सचिव एवं आयुक्त ने यह भी बताया कि संशोधित नियमावली जल्द ही कैबिनेट में लाई जाएगी।

यह भी पढ़े:
Health service in Tehri Gadwal
टिहरी में स्‍वास्‍‍थ्‍य सेवाएं बदहाल, सच जानकार हैरान रह जाएंगे आप

Ola-Uber Update: पहले मिलेंगे लाइसेंस, फिर किराये पर…

आपको बता दें कि रेंट ए कैब योजना के तहत सबसे पहले प्रदेशभर (Ola-Uber Update) में इसे शुरू करने वालों को लाइसेंस दिए जाएंगे। फिर जब इसका संचालन शुरू हो जाएगा तो पर्यटकों के हिसाब से इसके किराए की दरें एसटीए द्वारा तय किए जाएंगे। साथ ही आपको ये भी बता दे कि अब इन कैब की नंबर प्लेट काले रंग की होगी, जिस पर पीले रंग से नंबर लिखे होंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com