टिहरी में स्‍वास्‍‍थ्‍य सेवाएं बदहाल, सच जानकार हैरान रह जाएंगे आप

0
73
Health service in Tehri Gadwal
Health service in Tehri Gadwal

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पहाड़ो में चिकित्सा सुविधाओं का बड़ा अभाव देखने को मिल रहा है। अस्पताल में डॉक्टर और स्टाफ की कमी के कारण मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पाता। ऐसे बदहाल सेवाओं की हालत किसी से छिपी नहीं है। इस विषय कि ओर ध्यान केंद्रित करते हुए कैबीनेट मंत्री रेखा आर्य (Health service in Tehri Gadwal) ने समीक्षा बैठक की। इस बैठक मे घनसाली विधायक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हुलानाखाल में डाक्टर न होने की बात उठाई। उन्होंने कहा कि जब कोई मरीज अस्पताल में आता है तो उसे डाक्टर नहीं मिलता तो ऐसे मे कई बार तो वह खुद ही मरीजों को छोटी मोटी दवायें दे देते हैं।

Health service in Tehri Gadwal: कैबिनेट मंत्री ने ली समीक्षा बैठक

शनिवार को महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने विकास योजनाओं को लेकर जिला सभागार में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में घनसाली विधायक शक्तिलाल शाह ने पहाड़ों के अस्पताल सुविधाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उनके गृह क्षेत्र हुलानाखाल (Health service in Tehri Gadwal) के कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लंबे समय से डाक्टर नहीं है। जिससे स्थानीय लोगों को कई परेशानी होती है। ऐसे में वो खुद ही उन लोगों को छोटी मोटी दवाई देने में मजबूर हो जाते हैं।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Polical News
करन माहरा के वायरल बयान पर भाजपा ने किया पलटवार, कहा….

उन्होंने आगे बताया कि पहाड़ों में एक फार्मासिस्ट के भरोसे हजारों की आबादी है। वहीं विधायक (Health service in Tehri Gadwal) की इस शिकायत पर कैबीनेट मंत्री रेखा आर्य ने सीएमओ को हुलानाखाल में डाक्टर की नियुक्ति के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े:
Dehradun Police latest News
यातायता नियमों के उल्लंघन पर देहरादून पुलिस की बड़ी कार्रवाई!

आपको बता दें कि इस बैठक मे खाद्य विभाग, खेल विभाग, युवा कल्याण विभाग, मनरेगा, बाल विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग, (Health service in Tehri Gadwal) सिंचाई, चिकित्सा, पेयजल आदि विभागों के अधिकारियों ने प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, विधायक विनोद कंडारी, डीएम डा. सौरभ गहरवार, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, सीडीओ मनीष कुमार, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, डीडीओ सुनील कुमार, सीएमओ संजय जैन, अधिशासी अभियंता सतीश नौटियाल, अभिषके वर्मा आदि शामिल रहे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com