उड़ीसा रेल हादसे के बाद सीएम धामी ने किए सभी कार्यक्रम निरस्त

0
247
Odisha Train Accident

Uttarakhand Devbhoomi Desk: ओडिशा में बीते दिन हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के बाद देश में शोक की लहर है। तीन ट्रेनें जिस तरह से हादसे का (Odisha Train Accident) शिकार हुई, उसके बाद से हर कोई स्तब्ध है। इस दुखद रेल दुर्घटना पर हर कोई शोक जता रहा है। वहीं मौके पर राहत-बचाव कार्य भी लगातार जारी है।

इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी रेल दुर्घटना पर गहरा दुख जताते हुए (Odisha Train Accident) सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो निरस्त कर दिए हैं। बता दें कि सीएम धामी की चंपावत में विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर कई कार्यक्रम आयोजित होने वाले थे। लेकिन अब उन सब कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री धामी ने हादसे का शिकार हुए यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

ये भी पढ़ें:
Odisha Train Accident
बालासोर रेल हादसे में इतना पहुँचा मृतकों का आंकड़ा, घायलों से मिलेंगे पीएम मोदी

Odisha Train Accident: कई ट्रने हुई रद्द

बता दें कि हादसे के बाद 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया जबकि कई ट्रेनों का रास्ता भी (Odisha Train Accident) बदला गया है। गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम भयानक रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में अब तक करीब 288 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। और 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। इन मौतों का आंकड़ा बयां कर रहा है कि ये दुर्घटना कितनी भयानक थी। बताया जा रहा है कि यह हादसा भारत का अब तक का चौथा सबसे बड़ा हादसा है।

ये हादसा बालासोर के पास करीब 7 बजे बाहानगा बाज़ार स्टेशन के नज़दीक हुआ है। इस दौरान तीन ट्रेनों की आपस में जबरदस्त टकर हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पहले बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस हावड़ा की ओर जा रही थी, इसी दौरान ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरकर गए और दूसरी ओर से आ रही शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस इन डिब्बों से टकरा गई। और इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे सामने से आ रही मालगाड़ी के डिब्बों से भी टकरा गए। जिसके चलते ये बड़ी दुर्घटना हो गई।

ये भी पढ़ें:
BRO MALARI BRIDGE
BRO ने बनाया मलारी में नया पुल, ये होगा फायदा

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com