बालासोर रेल हादसे में इतना पहुँचा मृतकों का आंकड़ा, घायलों से मिलेंगे पीएम मोदी

0
275
Odisha Train Accident

Uttarakhand Devbhoomi Desk: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम भयानक रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में अब तक करीब 288 लोगों (Odisha Train Accident) की दर्दनाक मौत हो गई। और 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। इन मौतों का आंकड़ा बयां कर रहा है कि ये दुर्घटना कितनी भयानक थी। बताया जा रहा है कि यह हादसा भारत का अब तक का चौथा सबसे बड़ा हादसा है।

ये हादसा बालासोर के पास करीब 7 बजे बाहानगा बाज़ार स्टेशन के नज़दीक हुआ है। इस दौरान तीन ट्रेनों की आपस में (Odisha Train Accident) जबरदस्त टकर हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पहले बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस हावड़ा की ओर जा रही थी, इसी दौरान ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरकर गए और दूसरी ओर से आ रही शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस इन डिब्बों से टकरा गई। और इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे सामने से आ रही मालगाड़ी के डिब्बों से भी टकरा गए। जिसके चलते ये बड़ी दुर्घटना हो गई।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Temple
उत्तराखंड के इन मंदिरों में लागू हुआ ड्रेस कोड, इन कपड़ो पर लगी रोक

वहीं इस घटना के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा का दौरा करेंगे घटनास्थल पर पहुंच कर हालातों का जायजा लेंगे। साथ ही अस्पताल में भर्ती पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

Odisha Train Accident: पीएम मोदी ने बुलाई एक उच्च स्तरीय बैठक

घटनास्थल पर रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि (Odisha Train Accident) मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। ओडिशा के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने बताया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। इसी के साथ पीएम मोदी ने भी हादसे को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand salary increase
अब सरकारी कर्मचारियों का बढ़ेगा इतना वेतन, मिलेंगी ये सुविधाएं

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com