यात्रीगण सावधान: हिमाचल और उत्तराखंड में कई राजमार्ग बंद…

0
384
News for Travelers
News for Travelers

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर जगहों (News for Travelers) में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिससे कई जगह रास्तों में मलवा ओर पानी भरने से राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं। इसलिए यात्रियों को इस दौरान यात्रा न करने की सलाह दी जाती है। जो लोग पहले से ही राज्य में हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने होटलों में ही रहें और हालात बेहतर होने तक बाहर न निकलें। राजमार्गों को जल्द से जल्द चालू करने के लिए ऑपरेशन चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-
AIIMS Rishikesh
AIIMS Rishikesh में भी होगा आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और यूनानी इलाज

हिमाचल प्रदेश जाने वाले यात्रियों को राज्य और उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में हो रही लगातार बारिश को देखते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। कथित तौर पर, कुल्लू को मनाली से जोड़ने वाली सड़क का एक हिस्सा टूट गया है, जो ब्यास नदी में गिर रहा है। मंडी और कुल्लू के बीच भूस्खलन की भी अधिक संभावना है. रोहतांग और अटल टनल की ओर भी सभी आवाजाही फिलहाल रोक दी गई है।

News for Travelers उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश:

यह भी बताया गया है कि मनाली-लेह राजमार्ग अभी बंद है (News for Travelers) और स्पीति घाटी पर भी स्थिति खराब हो रही है। भूस्खलन के भारी खतरे को देखते हुए शिमला-कालका ट्रेन को भी फिलहाल रद्द कर दिया गया है. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इस क्षेत्र की किसी भी यात्रा से बचें। राज्य में, विशेष रूप से मनाली क्षेत्र के आसपास के लोगों को भी सलाह दी जाती है कि वे अभी वहीं रहें और अपने आवास परिसर में ही रहें।News for Travelers

वर्तमान में उफनती नदियों और पहाड़ी झरनों को देखते हुए यात्रियों को जलधाराओं से दूर रहने और ट्रैकिंग न करने की भी सलाह दी जाती है। बताया जा रहा है कि औट पुल बह गया है, जिससे फिलहाल मनाली से संपर्क टूट गया है। राजमार्गों पर यात्रा फिर से शुरू करने के लिए कार्रवाई चल रही है।

मौसम विभाग ने भी यात्रियों (News for Travelers) को उत्तराखंड न जाने की सलाह दी है क्योंकि राज्य के कई इलाकों से भूस्खलन की खबरें आई हैं। बारिश का मौजूदा दौर 13 जुलाई तक जारी रहने की संभावना है। फिलहाल राज्य भर में कई सड़कें अवरुद्ध होने की खबर है। बद्रीनाथ और गंगोत्री हाईवे पर भूस्खलन की खबर है.

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com