Nainital High Court ने दी दुष्कर्म पीड़िता से शादी के लिए आरोपित को दी जमानत

Nainital High Court

दुष्कर्म पीड़िता से शादी के लिए, जेल में बंद आरोपित को जमानत

Nainital High Court ने दुष्कर्म मामले में जेल में बंद आरोपित को पीड़िता से शादी करने के लिए 2 सप्ताह के लिए जमानत मंजूर कर ली है। पीड़िता के साथ 1 साल पहले कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया गया था। इसके बाद से ही आरोपित जेल में बंद था। निचली अदालत ने आरोपित की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी, जिसके बाद आरोपित ने Nainital High Court में अपील की थी।

Nainital High Court

Nainital High Court : पीड़िता से कोर्स करने के दौरान हुई थी आरोपित की पहचान

पीड़िता रुद्रप्रयाग ज़िले के गुप्तकाशी की रहने वाली है, पीड़िता ने थाना प्रेमनगर देहरादून में तहरीर दी थी कि वह देहरादून के एक इंस्टीट्यूट में डीफार्मा का कोर्स कर रही थी। इसी दौरान उसकी जान पहचान आरोपित सरजीत से हुई थी। सरजीत भी रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक का निवासी था। पीड़िता के अनुसार, 26 सितंबर 2021 को आरोपित सरजीत उसके पास शादी का प्रस्ताव लेकर आया।

पीड़िता के कहने पर सरजीत ने पहले पीड़िता के माता-पिता और फिर अपने माता-पिता से बात की, जिसके बाद दोनों परिवारों की बातचीत व सहमति के बाद पीड़िता और सरजीत की शादी की बात तय हो गई। सरजीत इसके बाद एक दिन पीड़िता के कमरे में जा पहुंचा, जहां उसने नशीला पदार्थ खिलाकर पीड़िता को बेहोश कर दिया और सरजीत ने उसके बाद संबंध बनाए।

Nainital High Court : दुष्कर्म का वीडियो बनाया और धमकी दी

पीड़िता के मुताबिक, बेहोशी की हालत में ही सरजीत ने उसके साथ संबंध बनाए। साथ ही Video रिकॉर्डिंग कर ली। जब पीड़िता होश में आई तो उसने सरजीत से पूछा तो फिर उसने कहा कि अब हम पति-पत्नी हो गए हैं, कोई बात नहीं और इसके साथ ही पीड़िता को धमकी भी दी कि यदि किसी को बताया तो वह वीडियो फेसबुक में डालकर उसे बदनाम कर देगा।

Nainital High Court

बदनामी के डर से पीड़िता ने किसी को दुष्कर्म की बात नहीं बताई। इसके कुछ समय बाद ही सरजीत शादी करने से मुकर गया और पीड़िता पर रुपये ऐंठने के लिए दबाव बनाने लगा था। उसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर सरजीत के विरुद्ध धारा 376 व अन्य में मुकदमा दर्ज कर सरजीत को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

ये भी पढ़ें… गुजरात आप प्रमुख पर हरिद्वार कोर्ट में केस दर्ज, PM Modi की मां के लिए कहे थे अपशब्द!

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com