अल्मोड़ा: दिन दहाड़े तेंदुए ने कई लोगों पर किया जानलेवा हमला

0
136
Leopard attack in Almora
Leopard attack in Almora

Uttrakhand Devbhoomi Desk: इन दिनों पहाड़ो में जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता हुआ दिख रहा है। आये दिन जंगली जानवरों के हमले की खबर सामने आ रही है। ऐसे में लोगो में दश्हत का माहौल बना हुआ है। इस बीच अल्मोड़ा जिले (Leopard attack in Almora) से फिर ऐसी खबर सामने आई है।

बता दें कि अल्मोड़ा जिले के भौंरा क्षेत्र में तेंदुए का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार देर शाम भौंरा गांव में पाइपलाइन ठीक कर रहे तीन लोगों पर तेंदुआ ने अपना शिकार बना लिया। बताया जा रहा है कि इनमें दो महिलाएं भी शामिल थी जो गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। इन लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां दो को हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

यह भी पढ़े:
Chakkajam in Dehradun News
उत्तराखंड: 80 हजार से ज्यादा यात्री वाहनों का आज चक्काजाम

Leopard attack in Almora: घायलों को किया हायर सेंटर रेफर

बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम जब भौंरा गांव निवासी बचुली देवी, पुष्पा देवी और उनका 28 वर्षीय बेटा सुमित अपने गांव में ही पाइपलाइन ठीक कर रहे थे। तब अचानक से तेंदुए ने तीनों पर हमला कर दिया। स्थानीय लोगों के चीखने-चिल्लाने पर तेंदुआ वहां से भाग गया। लेकिन तब तक वह तीनों तेंदुए के हमले से घायल हो चुके थे। आनन-
फानन में स्थानीय लोग तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वाराहाट ले गए। वहां से मिली जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य केंद्र (Leopard attack in Almora) के डॉक्टरों ने बचुली देवी और सुमित कुमार को हायर सेंटर रेफर किया है।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता नारायण रावत ने बताया कि छह महीने से गांव (Leopard attack in Almora) के लोग वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग कर रहे थे लेकिन किसी ने उनकी एक भी न सुनी। ऐसे में सरकार को पीड़ित परिवार को तुरंत मुआवजा देना चाहिए। साथ ही उन्होने ये भी बताया कि गांव में पिंजरा नहीं लगाया तो रेंज कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Assembly Session 2022
आज से शुरू हुआ उत्तराखंड विधानसभा सत्र, धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक

क्षेत्र में इससे पहले कब-कब हुआ तेंदुए का आतंक
-2021 में देव रम की बकरी पर तेंदुए का हमला।
-2022 में कोटिला निवासी पान सिंह के कई मुर्गियों को तेंदुए ने बनाया निवाला।
-2022 में मल्ली में हंसी देवी की बकरी पर तेंदुए का हमला।
-2022 में घर के बाहर खाना बना रहे परिवार पर झपटने का प्रयास।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com