बारिश से आग तो बुझ गई लेकिन लैंडस्लाइड और टूट फूट से रास्ते बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त

0
72
LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND
LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में बीते बुधवार की रात कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हुई। (LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND) इससे जंगलों में लगी आग तो बुझ गई है। लेकिन बारिश लैंडस्लाइड और बादल फटने जैसी मुसीबतें भी अपने साथ लाई है। बीती रात को बारिश से देर रात को ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर सिरोबगड़ में लैंडस्लाइड हो गया। इसके कारण रास्ता बंद हो गया।

LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND
LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND

LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND: सोमेश्वर में बदल फटा

वहीं अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर में भी बारिश ने भी कहर ढाया है। सोमेश्वर क्षेत्र में बुधवार की रात बादल फटने से मकानों में मलबा घुस गया। अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों को जोड़ने वाला अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे भी बारिश के कारण बंद हो गया। बारिश के पानी के साथ मलबा और बोल्डर घरों तक पहुंचे, इससे मकानों में दरारें भी पड़ गईं। बागेश्वर के कपकोट में भी बादल फटने की घटना हुई हैं। इससे कई मकानों में दरारें भी आ गई।

ये भी पढिए-

SUPREME COURT ON UK FOREST FIRE
SUPREME COURT ON UK FOREST FIRE

जंगलों की आग को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सरकार को इस लिए लगाई फटकार

LATEST RAINFALL IN UTTARAKHAND: बागेश्वर में 100 से ज्यादा बकरियों की मौत

बागेश्वर में गोगिना गांव के बुग्यालों में बिजली की चपेट में आने से 100 से ज्यादा बकरियों की मौत हो गई। गोगिना गाँव के लमतरा बुग्याल में बिजली गिरने से 10 पशुपालकों की 100 से ज्यादा  बकरियां मर गईं। घटना के बास से ग्रामीणों ने प्रशासन से नुकसान का उचित मुआवजा देने की मांग की है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज