गिफ्ट भेजने वाले गिरोह का भंडाफोड़, STF के हत्थे चढ़े 2 ठग

0
191
LATEST CYBER CRIME NEWS
LATEST CYBER CRIME NEWS

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: देहरादून STF ने गिफ्ट भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश(LATEST CYBER CRIME NEWS) किया है। दो आरोपियों को STF ने बहराइच से गिरफ्तार किया है। STF के अनुसार दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रहने वाले हैं जो गिफ्ट भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे। आरोपियों के पास से 14 चेक पासबुक 6 एटीएम, लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अलग अलग लोगों से करीब 33 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।

LATEST CYBER CRIME NEWS
LATEST CYBER CRIME NEWS

LATEST CYBER CRIME NEWS:ऑनलाइन हुई थी दोस्ती

बता दें कि हरिद्वार जिले के रहने वाले राजकुमार ने लक्सर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी ने उससे फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से सम्पर्क किया था और बताया था कि वो कैथोलिक नन है। दोनों में दोस्ती होने के बाद चैट का सिलसिला शुरू हो गया था। (LATEST CYBER CRIME NEWS)इसके बाद आरोपियों ने गिफ्ट के तौर पर आईफोन लैपटॉप और 50 हजार डॉलर भेजने का प्रलोभन दिया था। उन्होंने इसके बाद पार्सल को इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर छुड़वाने के लिए अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 15 लाख 71 हजार 820 रुपए की धोखाधड़ी कर ली।

गठित STF टीम द्वारा जांच के बाद संदिग्ध आरोपी के सुराग बहराइच में मिले। पुलिस ने तेजी से कार्यवाई करते हुए मुख्य सरगना शिवम तिवारी और उसके एक साथी को बहराइच से गिरफ्तार किया।

ये भी पढिए-

DHARCHULA ROAD ACCIDENT
DHARCHULA ROAD ACCIDENT

धारचूला में चलती गाड़ी पर गिर गई चट्टान, 7 लोगों के दबे होने की आशंका

एसएसपी STF आयुष अग्रवाल के अनुसार आरोपियों द्वारा फेसबुक और व्हाट्सएप पर फर्जी प्रोफाइल तैयार कर दोस्ती कर स्वयं को विदेशी नागरिक बताकर महंगे गिफ्टों को भेजने का लालच दिया जाता था। फिर पार्सल को एयरपोर्ट से छुड़ाने के लिए अलग-अलग शुल्कों के नाम पर धोखाधड़ी की जाती थी।(LATEST CYBER CRIME NEWS)

आरोपियों द्वारा इस काम के लिए फर्जी सिम, सोशल मीडिया प्रोफाइल और फर्जी खातों का प्रयोग कर अपराध को अंजाम दिया जा रहा था। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज