धारचूला में चलती गाड़ी पर गिर गई चट्टान, 7 लोगों के दबे होने की आशंका

0
142
DHARCHULA ROAD ACCIDENT
DHARCHULA ROAD ACCIDENT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:पिथौरागढ़ में धारचूलालिपुलेख सड़क मार्ग पर एक गाड़ी के ऊपर चट्टान गिर गई जिसके कारण गाड़ी(DHARCHULA ROAD ACCIDENT) मलबे में दब गई। बताया जा रहा है कि ये हादसा धारचूला से 55 किमी दूर मालपा और पेलसिती झरने के बीच स्थित थक्ती झरने के पास चट्टान खिसकने से हुआ है। इस हादसे में तीन बच्चों सहित सात लोगों के मारे जाने की आशंका है।

DHARCHULA ROAD ACCIDENT
DHARCHULA ROAD ACCIDENT

DHARCHULA ROAD ACCIDENT: सात घंटे में भी गाड़ी की छत दिखी

इस गाड़ी से आग चल रही दूसरी गाड़ी के चालक ने चट्टान की गिरने की आवाज सुनी तब उन्हें इस हादसे का पता चला।घटना की सूचना धारचुला तक पहुंचाई गई, इसके बाद पुलिस, एसएसबी 11वीं वाहिनी, एसडीआरएफ और बीआरओ की टीम मौके पर पहुंची। (DHARCHULA ROAD ACCIDENT) टीम ने सयुक्त रूप से मशीनों की मदद से चट्टानों को हटाने का काम शुरू किया लेकिन सड़क पर चट्टानों के बहुत ज्यादा मलबा पड़े होने से गाड़ी का और उसमें सवार लोगों का पता नहीं चल सका।

DHARCHULA ROAD ACCIDENT
DHARCHULA ROAD ACCIDENT

लगभग पाँच से सात घंटे की मशक्कत के बाद गाड़ी की छत का कुछ हिस्सा और किसी यात्री के शरीर के कुछ टुकड़े नजर आए। इस बीच अंधेरा होने और फिर से चट्टानों के गिरने की आशंका को देखते हुए सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया।

ये भी पढिए-

NAINITAL ROAD ACCIDENT
NAINITAL ROAD ACCIDENT

नैनीताल कालाढूँगी मार्ग पर बस खाई में गिरी, 40 लोग थे सवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गाड़ी में नपलच्यू गांव निवासी वीदन सिंह के तीन बच्चे और बुंदी गांव के सेवानिवृत शिक्षक तुला राम बुदियाल और उनकी पत्नी आशु देवी सहित सात लोग सवार थे। गाड़ी चालक बलुवाकोट निवासी बताया जा रहा है। (DHARCHULA ROAD ACCIDENT)

वहीं दूसरी ओर सड़क पर चट्टानें गिरने के कारण धारचूला-लिपुलेख मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। आदि कैलाश और ओम पर्वत जाने वाले सैकड़ों पर्यटक भी वहां फंसे हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज