PM के पिथौरागढ़ में स्वागत के लिए प्रशासन तैयार, सुरक्षा के किये जा रहें कड़े इंतजाम

0
143
पीएम का पिथौरागढ़ दौरा
पीएम का पिथौरागढ़ दौरा

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DES:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। PM PITHORAGARH VISIT को लेकर शासन प्रशासन जोर शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है। कुमाऊं मण्डल के कमिश्नर दीपक रावत ने नैनी सैनी एयरपोर्ट पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

PM PITHORAGARH VISIT
PM PITHORAGARH VISIT

पिथौरागढ़ में होगी जनसभा

पिथौरागढ़ के स्पोर्ट्स स्टेडियम में पीएम मोदी की जनसभा को लेकर जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया प्रधानमंत्री जनपद के ज्योलिकांग एवं नगर पिथौरागढ़ में आगमन को लेकर सभी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बता दें की पूरे शहर को पापरंपरिक ढंग से सजाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के आवागमन वाले मार्ग के किनारे दीवारों पर ॐ पर्वत, आदि कैलास, कुमाऊंनी ग्रामीण परिवेश, छोलिया नृत्य, राज्य पक्षी मोनाल, राज्य पशु कस्तूरी मृग, ऐपण कला और मंदिरों की अद्भुत चित्रकारी की जा रही है। इनके अलावा प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों और लोक संस्कृति को उकेरा जा रहा है।

PM PITHORAGARH VISIT को लेकर पिथौरागढ़ जिले के लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। इसके अलावा पिथौरागढ़ के पड़ोसी जिलों की जनता भी प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर काफी उत्साहित लग रही है।

PM PITHORAGARH VISIT
PM PITHORAGARH VISIT

जागेश्वर धाम में भी तैयारियां

PM PITHORAGARH VISIT को लेकर अल्मोड़ा स्थित जागेश्वर धाम में भी तैयारियां हो रही हैं। मंदिर की सजावट से लेकर पीएम की पूजा अर्चना के सारे कार्यक्रम तय किए गए हैं। 12 अक्टूबर की सुबह पीएम नरेंद्र मोदी की जागेश्वर धाम में पूजा अर्चना करवाने के लिए 11 पंडितों की सूची तय हुई है। पीएम का स्वस्तिवाचन करने के बाद पूजा अर्चना संपन्न कराई जाएगी। फिर पीएम जागेश्वर मंदिर की परिक्रमा करेंगे।

एसपीजी ने दौरे को लेकर विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सुरक्षा इंतजामों के अलावा तैयारियों का जायजा लिया गया। जिले के डीएम विनीत तोमर ने प्रशासनिक स्तर पर की जा रही तैयारियों की जानकारी दी। इसके अलावा एसएसपी आरसी राजगुरु ने पुलिस की ओर से सुरक्षा को किए जा रहे इंतजामों के बारे में बताया। एसपीजी ने अधिकारियों को पूरी गंभीरता के साथ व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिए।

ये भी पढिए-

PM MODI PITHORAGARH VISIT
PM MODI PITHORAGARH VISIT

पीएम का पिथौरागढ़ दौरा, ये सब हो रही हैं तैयारियां-

PM PITHORAGARH VISIT के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पुलिस विभाग ने PM PITHORAGARH VISIT की सुरक्षा की दृष्टि से जिले की सभी सड़कों पर नाकाबंदी कर दी है। सड़कों पर चलने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है। अलग-अलग रूटों पर विभिन्न टीमें तैनात की गई हैं।  जागेश्वर धाम को जाने वाली सड़क पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज