बर्फबारी के बाद ज्‍यादा खतरनाक हुए हालात, जोशीमठ में दरार वाले भवनों की संख्या और बढ़ी

0
293
joshimath crisis after snowfall

Uttarakhand Devbhboomi Desk: भूधंसाव से जूझ रहे जोशीमठ के हालात और ज्यादा बिगड़ते जा रहे हैं। यहां मकानों में दरारें बढ़ने का सिलसिला जारी है। गुरूवार को (joshimath crisis after snowfall) भारी बारिश और बर्फबारी के चलते यहां मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई है। इसके साथ ही असुरक्षित भवनों की संख्या भी बढ़कर 863 हो गई है।

ऐसे में खतरे को देखते हुए शुक्रवार को 10 और परिवारों को राहत शिविर में शिफ्ट किया गया। बता दें कि अब तक 269 परिवारों के 900 सदस्यों को राहत शिविर में शिफ्ट किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें:
UKPSC exam date
UKPSC ने फिर बदली इस भर्ती परीक्षा की तिथि, यहां देखे नई तारीख

joshimath crisis after snowfall: अब तक 500 प्रभावितों को वितरित की जा चुकी है धनराशि

जिला प्रशासन की ओर से जोशीमठ प्रभावितों अब त 347.77 लाख की धनराशि वितरित (joshimath crisis after snowfall) की जा चुकी है। इसके अलावा सरकार जोशीमठ के पुनर्निर्माण को लेकर भी सक्रिय हो गई है। वहीं सरकार प्रभावितों की आजीविका की भी चिंता कर रही है। इसको देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:
agra car accident news
पहले दिया माता-पिता को सरप्राइज, फिर मौत, जानिए पूरा मामला

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित लोगो के स्वरोजगार के लिए भी विस्तृत योजना बनाई जाए। साथ ही राहत शिविरों में रह रहे परिवारों को ठंड से बचाव के लिए हीटर उपलब्ध कराए गए हैं या फिर अलावा की व्यवस्था की जाए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com