जम्मू तवी एक्सप्रेस अलीगढ़ के पास बेपटरी, मार्ग प्रभावित

0
399
Jammu Tawi Express

Jammu Tawi Express हुई बेपटरी, गाज़ियाबाद-अलीगढ़ मार्ग प्रभावित

जम्मू से टाटानगर जा रही 18102 Jammu Tawi टाटानगर एक्सप्रेस आज मंगलवार की सुबह अलीगढ़ के पास बेपटरी हो गयी। इस ट्रेन में ज़्यादातर सिख यात्री अमृतसर स्वर्ण मंदिर दर्शन को जा रहे थे। फिलहाल ट्रेन बेपटरी होने से मार्ग प्रभावित हो गया है। अमृतसर से टाटानगर को आने जाने वाली यह एकमात्र ट्रेन है और इसमें सिख परिवार के सदस्य स्वर्ण मंदिर के दर्शन को जाते हैं।

Jammu Tawi Express का S-7 का चक्का हुआ बेपटरी, इमरजेन्सी ब्रेक द्वारा रोका गया

Jammu Tawi Express

जानकारी के अनुसार Jammu Tawi Express  की एक बोगी S-7 का चक्का बेपटरी हो गया और इसके बाद ट्रेन में इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर रोका गया। घटना के समय जम्मू तवी टाटानगर एक्सप्रेस गाज़ियाबाद स्टेशन छोड़ने के बाद चिपियाना बुजुर्ग, मारीपत, दादरी, बोड़ाकी,अजायबपुर, दनकौर, फ़तेहपुर मकरंदपुर से होते हुए वैर से गुजर रही थी जब यह हादसा हुआ।

घटना के समय ट्रेन की स्पीड 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड थी और 63 किलोमीटर बाद अलीगढ़ स्टेशन आने वाला था। हालांकि बेपटरी होने के बाद ट्रेन में बैठे हुए यात्रियों को जबर्दस्त झटका लगा। रेल्वे अधिकारियों के अनुसार फिलहाल घायलों की स्थिति की जानकारी ली जा रही है।

ये भी पढ़ें  PFI प्रतिबंध पर मायावती का ट्वीट, दर्शाता है उनका मुस्लिम मोह, क्या काम आएगा ?

Jammu Tawi Express के बेपटरी होने के बाद ट्रेन का परिचालन बंद, बोगी काटकर किया जा रहा अलग

रेल्वे अधिकारियों के अनुसार घटना के बाद गाज़ियाबाद अलीगढ़ के बीच डाउन लाइन में ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और पीछे से आने वाली ट्रेन को दूसरी लाइन से रवाना किया जा रहा है। फिलहाल बोगी S-7 को काटकर ट्रेन से अलग किया जा रहा है और नया बोगी जोड़कर ट्रेन को टाटानगर की ओर रवाना किया जाएगा। वहीं, यात्रियों ने राहत की सांस ली है और कहा कि गनीमत थी कि स्पीड कम थी वरना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। दूसरी तरफ रेल्वे ने दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं। जम्मू से चली यह ट्रेन बुधवार को सुबह 9 .50 पर टाटानगर पहुँचने का समय है।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com