गमछा और खादी पहनने वाले आईएएस बने स्वामी कमलानंद गिरि

0
397
IAS Kamal Taori
IAS Kamal Taori

IAS Kamal Taori ने किया सन्यास ग्रहण

Uttarakhand News Desk: कभी भारत सरकार में सचिव के पद पर तैनात आईएएस डा. कमल टावरी (IAS Kamal Taori) ने परिवार और दुनिया की मौह माया से हमेशा हमेशा के लिए अपना नाता तोड़ दिया है। आईएएस डा. कमल टावरी वही शख्स हैं जो पूरे देश में गमछा और खादी पहनने वाले आईएएस के रूप में विख्यात हैं।

आपको बता दें कि आईएएस डा. कमल टावरी (IAS Kamal Taori) ने सोमवार को ही सन्यास ग्रहण किया। बद्रीनाथ के दर्शन करने के बाद पूर्व आईएएस डा. कमल टावरी ने विधिवत तौर पर भगवा धारण किया और साथ ही उन्होंने जनमुद्दों पर काम करने का भी संकल्प लिया।

भगवा धारण करने के बाद पूर्व आईएएस डा. कमल टावरी (IAS Kamal Taori) अब स्वामी कमलानंद गिरि के नाम से जाने जाएंगे। भगवा धारण करते ही उन्होंने कहा कि वह अपने मिशन के लिए ऐसे लोगों को तलाशेंगे जो गांव से लेकर देश के विकास कार्यों में उनका सहयोग करेंगे। वहीं उनकी प्राथमिकता गांव का विकास होगी।  

ये भी पढ़े:
supreme court
अंकिता भंडारी की हत्या के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिए ये आदेश

आईएएस से स्वामी कमलानंद गिरि बनने पर स्वामी जी कहते हैं कि संसार की मोह माया एक दिखावा है और  झूठ है, इस प्रकार सच को साथ लेकर काम करने की आवश्यकता है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही पूर्व आईएएस डा. कमल टावरी ने भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए थे और वहां की पर्यावरण सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी। इसके साथ ही उन्होंने अलकनंदा नदी के उद्गम स्थल पर नदी के प्रदूषित होने पर भी चिंता जाहिर करते हुए प्रशासन का ध्यान इस ओर आकर्षित किया।

आपको बता दें कि डा. कमल टावरी (IAS Kamal Taori) 1968 बैच उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस रह चुके हैं। आईएएस डा. कमल टावरी भारत सरकार के गृह मंत्रालय में ग्राम्य विकास सचिव के पद पर तैनात थे, वहीं डॉ टावरी यूपी के कई जिलों के डीएम व कमिश्नर भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़े:
NIA raid in Uttarakhand
उत्तराखंड में एनआईए की रेड से गैंगस्टरों में मचा हड़कंप

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com