अल्मोड़ा : BSNL कार्यालय में देर रात लगी भीषण आग, कई जिलों की संचार सेवाएं ठप  

0
345
Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office
Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office

Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में स्थित BSNL कार्यलय में सोमवार यानी कल देर रात आग लग गई, वहीं घटनास्थल पर पहुंचकर दमकल के वाहनों ने मुश्किल से आग पर काबू पाया, वहीं आग लगने से सर्वर रूम पूरी तरह से जलकर राख हो गया, सूत्रों की मानें तो इससे BSNL की 4 जिलों अल्मोड़ा, पिथौरागढ़,चंपावत,बागेश्वर ) में सेवाएं प्रभावित हुई हैं, हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office : देर रात लगी आग

Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office
Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office

फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है, वहीं प्रभारी अग्निशमन अधिकारी उमेश परगाई का कहना है कि करीब रात 11 बजे सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम तत्काल भेज दी गई थी, जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इसके साथ ही फाइबर रूम और सर्वर रुम की जलने की सूचना भी मिली है। वहीं आग लगने के बाद से ही क्षेत्र में लगभग सभी नेटवर्क प्रदाताओं की संचार व्यवस्था ठप हो गई है।

दमकल विभाग के मुताबिक जून 2020 में भी इसी कार्यालय में आग लगी थी,वहीं आग लगने के कारण BSNL को 80 से 90 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है वहीं ये भी बताया जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकता है।

बताया जा रहा है कि आग लगने से पूरा सर्वर रूम जलकर राख हो गया है। बीएसएलएल के जूनियर टेलीकॉम अधिकारी सुरेश चंद्र का कहना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। इसमें करीब बीएसएनएल को 80 से 90 लाख का नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है। वहीं लगभग 3 से 4 जिलों में संचार व्यवस्था भी ठप हो गई है।

Massive Fire Broke Out In Almora BSNL Office : 2020 में भी लगी थी कार्यलय में आग

दमकल विभाग के मुताबिक जून 2020 में भी इसी कार्यालय में आग लगी थी।

ये भी पढे़ं : शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद अब यूपी के श्रमिकों पर ग्रेनेड हमला