फिर शुरू हुई हेमकुंड साहिब यात्रा, इस वजह से लगी थी रोक

0
411
Hemkund Sahib Yatra 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते पिछले दो दिन हेमकुंड साहिब की यात्रा प्रभावित रही। ऐसे में आज फिर से (Hemkund Sahib Yatra 2023) यात्रा दोबारा सुचारू की गई।इस दौरान घांघरिया से 1400 तीर्थयात्री हेमकुंड साहिब के लिए रवाना हुए। वहीं गोविंदघाट से 700 तीर्थयात्री घांघरिया के लिए रवाना हुए हैं।

बता दें कि हेमकुंड साहिब में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, लेकिन तब भी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। वहीं श्रद्धालुओं के उत्साह को देखते हुए पर्यटन विभाग ने शुक्रवार दोपहर को ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीकरण भी खोल दिया है। बताते चले कि खराब मौसम के चलते सरकार ने 27 मई तक हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए पंजीकरण पर रोक लगाई थी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Road Accident
यहां खाई में कार गिरने से हुआ दर्दनाक हादसा, कई लोगों की मौत की आशंका

Hemkund Sahib Yatra 2023: अब तक इतने यात्रियों ने कराया पंजीकरण

20 मई से शुरू होने वाली हेमकुंड साहिब की यात्रा में अब तक 63 हजार से (Hemkund Sahib Yatra 2023) अधिक यात्रियों ने पंजीकरण करवाया है। जबकि छह हजार से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए हैं। 

वहीं गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि हेमकुंड साहिब मार्ग पर तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए एसडीआरएफ की टीम तैनात है। बताया जा रहा है कि आद फिर से मौसम खराब होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:
USA Deport
अमेरिका में 2.5 भारतीय युवाओं का भविष्य खतरे में! इस कारण आसानी से नहीं रह पायेंगे

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com