नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुँचे सीएम धामी

0
1005
Neeti Ayog Meeting

Uttarakhand Devbhoomi Desk: दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल (Neeti Ayog Meeting) की अहम बैठक शुरू हो चुकी है। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं इस दौरान सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के CM और उपराज्यपालों को बैठक में भाग लेने के लिे आमंत्रित किया गया है।

लेकिन बताया जा रहा है कि इस बैठक में 7 राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित नहीं हैं। इनमें दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, पंजाब के CM भगवंत मान, बंगाल की CM ममता बनर्जी, बिहार के CM नीतीश कुमार, राजस्थान के CM अशोक गहलोत, तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और केरल के CM पिन्नाराई विजयन शामिल हैं।

Neeti Ayog Meeting: इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि दिन भर चलने वाली इस बैठक (Neeti Ayog Meeting) में विकसित भारत@2047, एमएसएमई पर जोर, बुनियादी ढांचा और निवेश, अनुपालन को कम करना, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास, क्षेत्र विकास और सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

ये भी पढ़ें:
Hemkund Sahib Yatra 2023
फिर शुरू हुई हेमकुंड साहिब यात्रा, इस वजह से हुई थी बंद

Neeti Ayog Meeting: सीएम धामी उठायेंगे ये मुद्दा

वहीं इस दौरान बैठक में सीएम धामी द्वारा राज्य में (Neeti Ayog Meeting) सालभर में आने वाली करीब 7 करोड़ अस्थाई आबादी के लिए सुविधाएं जुटाने का मुद्दा उठाने की संभावना जताई जा रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सीएम धामी ने कहा कि वह नीति आयोग से राज्य के लिए अलग से व्यवस्था करने की मांग करेंगे। इसके साथ ही 2025 तक उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए तैयार किए गये रोडमैप को भी साझा करेंगे।

NATIONAL GAMES
उत्तराखंड में होंगे देश के 38वें राष्ट्रीय खेल, सरकार ने कसी कमर

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com