दुनिया का मोस्ट हॉन्टेड आइलैंड, जहां है ख़ौफ़नाक गुड़ियों की सल्तनत

0
69
Haunted Island of Dolls
Haunted Island of Dolls

Uttarakhand Devbhoomi Desk: दुनिया मे कई ऐसे खूबसूरत आइलैंड हैं जो अपने अपने खासियत के लिए मशहूर है। ऐसे मे शायद आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगे लेकिन दुनिया में एक ऐसा आइलैंड भी है जहाँ सिर्फ गुड़िया ही गुड़िया है। यूं तो गुड़ियों से खेलना हर बच्चे को पसंद है लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां गुड़ियाएं देख कर हर किसी की रूह कांप जाती है। माना जाता है कि यहाँ रहने वाली हर गुडिया में आत्माएं वास करती है।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं दुनिया के मोस्ट हॉन्टेड आइलैंड ‘आइलैंड ऑफ डॉल्स’ (Haunted Island of Dolls) के बारे में। प्राचीन मैक्सिको के पास स्थित यह गुड़ियों के देश बेहद खतरनाक व रहस्यमयी होने के कारण यहाँ पर अकेले घूमना किसी खतरे से कम नहीं माना जाता।

यह भी पढ़े:
Delhi Jama Masjid
Jama Masjid में अब लड़कियों को नहीं मिलेगी अकेले एंट्री, जाने क्या है वजह

Haunted Island of Dolls: बिना टूर गाइड के जाने की सलाह नहीं दी जाती

यहां पर किसी को भी बिना टूर गाइड के जाने की सलाह नहीं दी जाती है। यहां के लोगों का कहना है कि, इस टापू पर एक बच्ची की आत्मा भटकती है और बच्ची की आत्मा (Haunted Island of Dolls) को शांत रखने के लिए यहां रखी गई हैं हज़ारों लाखों गुड़िया। इस टापू की एक कहानी है, जिसमे बताया गया है कि कई साल पहले एक दुर्घटना घटी थी, जिसमें नहर में गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई थी। ऐसे मे डॉन जूलियन नाम के शख्स को उस बच्ची की लाश मिली। उसके कुछ ही दिन बाद जूलियन को उस बच्ची की आत्मा सताने लगी।

यह भी पढ़े:
Bageshwar Accident News
बागेश्वर में दर्दनाक हादसा, कार खाई में गिरने से मां की मौत, बेटा गंभीर

इसलिए आत्मा की शांति के लिए जूलियन ने पूरे आईलैंड (Haunted Island of Dolls) पर गुड़िया टांगना शुरू कर दिया। ताकि उस बच्ची का भूत उसे तंग ना करे। लेकिन सैलानियों का कहना है कि आज भी उन्हें कई बार ऐसा आभास हुआ है जैसे कोई लड़की उनका पीछा कर रही है। स्थानीय लोग मानते है कि इन गुड़ियों के अंदर बच्ची की आत्मा है। अक्सर ये गुड़ियां एक दूसरे से कानाफूसी करती है। हालांकि ये आइलैंड अब एक टूरिस्ट प्लेस बन चुका है। और इस डरावनी जगह को देखने के लिए यहां हर साल कई टूरिस्ट भी आते हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com