एक ऐसा बीच जहां लोग आत्माओं के साथ लेते हैं सनबाथ

0
24
Haunted Beach Surat
Haunted Beach Surat

Haunted Beach Surat: इस बीच पर क्यों जाते हैं लोग?

Haunted Beach Surat: एक ऐसा बीच जहां लोगों के साथ-साथ आत्माएं (Haunted Beach Surat) भी सनबाथ लेने आती हैं, लहरों के साथ खेलती हैं, और बीच पर इंजॉय करती हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये बीच कौनसा है, कहीं आपने भी तो अंजाने में इन आत्माओं के साथ ही इस बीच पर एंजॉय तो नहीं किया। इस हॉन्टेड बीच पर कई लोग टाइम स्पेंड करने आते हैं, कुछ को इस बीच के बारे में पता होता है और कुछ को नहीं। आज इस बीच से जुड़े ही कई रहस्यों के बारे में बात करेंगे।

इस बीच पर कई अजीब-अजीब सी आवाजें सुनाई देती हैं, जैसे कभी किसी के (Haunted Beach Surat) चिल्लाने की आवाजें तो कभी किसी के रोने की आवाजें, मगर इन आवाजों के पीछे कोई दिखाई नहीं देता है। ये आवाजें गुजरात के डुमस बीच पर सुनने को मिलती हैं, जिसे दमस बीच भी कहा जाता है। ये बीच (Haunted Beach Surat) सूरत से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जो अरब सागर से सटा हुआ एक बेहद खूबसूरत बीच है।

आम तौर पर बीचेज की रेत सफेद रंग की होती है लेकिन अगर आप इस बीच की रेत को देखेंगे तो आपको दूर दूर तक केवल काले रंग की ही रेत दिखाई देगी। इस बीच को लेकर कहा जाता है कि यहां पर कई सालों से भूतों का बसेरा (Haunted Beach Surat) है इसी कारण यहां की रेत काले रंग की है।

ये भी पढ़ें:
Black Magic Village
यहां के बच्चे तक जादू से कर सकते हैं आपको गायब

जैसे-जैसे शाम ढलती है वैसे वैसे ये बीच और खतरनाक होता जाता है। शाम होने पर बीच पर मौजूद अदृश्य शक्तियां और शक्तिशाली हो जाती हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जो भी इंसान इस बीच पर शाम ढलने के बाद आता है या फिर रुकता है वो यहां से जीवित वापिस नहीं लौटता और जो व्यक्ति इन भूतों (Haunted Beach Surat) से अपनी जान बचाकर लौटने में कामियाब हो जाता है वो बताते हैं कि इस बीच से कई लोगों की जोर-जोर से चिल्लाने की आवाजें आती हैं, कभी कोई जोर-जोर से रोता है तो कभी सिसकियां भरता है।

इस बीच पर भूत (Haunted Beach Surat) होने के पीछे लोगों की एक धारणा है। कहा जाता है कि बीच से सटा एक शवदाह गृह है, जिनको नहीं मालूम उन्हें बता दें कि शवदाह गृह वो जगह होती है जहां मृत लोगों को जलाया जाता है। लोगों का मानना है कि जिन लोगों का यहां दाह संस्कार किया जाता है उनमें से ही कुछ की आत्माएं इस बीच पर भटकती है। जैसे की जब किसी व्यक्ति की अकाल मृत्यु हो जाती है तो ऐसे लोगों की आत्माएं भी भटकती हैं।

एक हॉन्टेड बीच (Haunted Beach Surat) होने के बावजूद भी ये जगह लोगों को काफी भाती है। लवर्स के बीच ये जगह काफी प्रचलित है और इस बीच को देखने के लिए दूर दूर से लोग यहां आते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जैसे ही शाम ढ़लती है वैसे ही यहां भूत प्रेतों की एंट्री भी शुरू हो जाती है, इसलिए सूरज ढ़लने के बाद इस बीच (Haunted Beach Surat) पर कोई नहीं दिखाई देता।

ये भी पढ़ें:
Howrah Bridge
हावड़ा ब्रिज से जुड़े वो राज़, जिनकी आपको भनक तक नहीं होगी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com