सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए किया गया मनोनीत, पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

0
6
SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA
SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA

DEVBHOOMI NEWS DESK: प्रसिद्ध समाज सेविका, लेखिका और इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायणमूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति को राष्ट्रपति की ओर से राज्यसभा के लिए मनोनीत (SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA) किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने सुधा मूर्ति के राज्यसभा सदस्य के रूप में मनोनीत होने पर खुशी जताई है।

SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA
SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA
SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA:जानिए सुधा मूर्ति के बारे में 

सुधा मूर्ति का जन्म उत्तरी कर्नाटक में शिगांव में हुआ था। सुधा ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भारत की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता इंजीनियरिंग और लोकोमोटिव कंपनी टेल्को में काम किया। यहाँ काम करने वाली वो पहली महिला इंजीनियर हैं। शादी के बाद उन्होंने इंफोसिस फाउंडेशन की स्थापना के लिए अपने पति नारायणमूर्ति की मदद की थी।

ये भी पढिए-

MANISH KHANDURI RESIGNS FROM CONGRESS
MANISH KHANDURI RESIGNS FROM CONGRESS

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, मनीष खंडूड़ी ने पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा

इसके अलावा सुधा मूर्ति प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और लेखिका के रूप में जानी जाती हैं। अभी तक सुधा मूर्ति आठ उपन्यास लिख चुकी हैं। उनकी बेटी अक्षता नारायण मूर्ति ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की पत्नी हैं। उनका बेटा रोहन मूर्ति, मूर्ति क्लासिकल लाइब्रेरी ऑफ इंडिया के साथ ही एक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन स्टार्ट अप सोरोको के संस्थापक हैं। मनोनीत (SUDHA MURTHY NOMINATED FOR RAJYA SABHA) होने पर मूर्ति ने आभार जताया है और महिला दिवस पर मनोनयन को लेकर खुशी जताई है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज