Hakam Singh Rawat के अवैध रिसॉर्ट पर आज चलेगा बुल्‍डोजर

0
452
Hakam Singh Rawat

Hakam Singh Rawat के अवैध निर्माण पर आज बुलडोजर चलेगा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में आरोपी पूर्व भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य Hakam Singh Rawat के रिजॉर्ट पर आज बुलडोजर चलेगा। हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम कोर्ट ने फिर से हाकम सिंह रावत के सांकरी रिजार्ट की नाप-छाप के निर्देश दिए थे। जिसके बाद हाकम सिंह रावत के सांकरी मोरी स्थित रिसॉर्ट पर बुल्डोजर चलेगा। जिला प्रशासन की ओर से कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई है। साथ ही एसपी उत्तरकाशी भी पिछले 2 दिनों से यमुना घाटी में डेरा डाले हुए हैं।

Hakam Singh Rawat latest news

सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहा Hakam Singh Rawat का ये रिसॉर्ट  

Hakam Singh Rawat के आलीशान रिसॉर्ट सहित 3 भवन राजस्व भूमि पर चिन्हित किए गए हैं। और 2 भवन और 130 पेड़ों का सेब का बागीचा गोविंद वन्यजीव विहार राष्ट्रीय उद्यान की भूमि पर चिन्हित किया गया है। सबसे ज्यादा चर्चाओं में राजस्व विभाग की 1.128 हेक्टेयर भूमि पर Hakam Singh Rawat द्वारा बनाया गया भव्‍य रिसॉर्ट रहा है। आप को बता दे कि इस से पहले 8 सदस्यीय टीम ने नाप-छाप की और अपनी रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी।

Hakam Singh Rawat

Hakam Singh Rawat ने बनाए 5 रिसॉर्ट

पूर्व BJP नेता Hakam Singh Rawat ने सबसे पहले अपने पत्नी के नाम पर दर्ज भूमि में एक भवन बनाया। इस के बाद वर्ष 2008-09 से अवैध निर्माण करना शुरू किया। फिर वन विभाग की भूमि पर 2 रिसॉर्ट तैयार किए। जबकि राजस्व भूमि पर 3 रिसॉर्ट बनाए इन सब रिसॉर्ट का निर्माण एक रात में नहीं हुआ है। बल्कि पिछले 12 वर्षों के अंतराल में हुआ है।

इन रिसॉर्ट को बनाने की न तो कहीं से अनुमति ली गई और न इनका कोई पंजीकरण किया। जो पूरी तरह से अवैध हैं।

ये भी पढे़ं : अंकिता मर्डर केस : एसआइटी ने की रिसॉर्ट मे बुकिंग करवाने वालों की पहचान