गुजरात के खेड़ा में नवरात्रि उत्सव में पथराव से सांप्रदायिक तनाव, 6 लोग घायल

0
367
Gujarat

Gujarat में नवरात्रि उत्सव पर पथराव-धार्मिक झंडे पर बवाल, आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस

Gujarat के खेड़ा उंधेला में नवरात्रि उत्सव के दौरान एक समूह के कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की, जिस कारण वहां तनाव की स्थिति पैदा हो गयी। बताया जा रहा है की गरबा के दौरान एक समूह के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसमें 6 लोग घायल हो गए। खेड़ा के डीएसपी ने बताया कि जिस समूह ने पत्थरबाजी की उसको आरिफ़ और जहीर नाम के दो लोग चलाते हैं।

Gujarat में गरबा उत्सव का आयोजन गांव में मंदिर और मस्जिद के बीचोबीच रखा गया था

Gujarat

पुलिस अधिकारियों के अनुसार गांव के मुखिया ने नवरात्रि महोत्सव के दौरान गरबा का आयोजन किया था। यह आयोजन गांव के बीचोंबीच एक मंदिर के पास किया गया था और इसके पास ही एक मस्जिद भी मौजूद है। इस कार्यक्रम में भारी तादाद में महिलाएं शामिल थीं और इस दौरान दूसरे समुदाय के लोग वहां पहुँचकर लोगों से गरबा रोकने को कहने लगे और पत्थरबाजी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें भारतीय वायुसेना की बढ़ेगी ताकत-स्वदेशी Light Combat Helicopter को मारक बनाएँगे विदेशी हथियार

Gujarat के खेड़ा के अलावा वडोदरा में भी दो गुट आपस में भिड़ गए,मौके पर भारी पुलिस दल मौजूद

इससे पहले Gujarat के वडोदरा में भी गरबा के दौरान इस तरह की घटना सामने आई थी जहां दो गुट आपस में भिड़ गए जिसके बाद तनाव का माहौल पैदा हो गया। यह घटना सावली की है, जहां दो गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी की। सूचना मिलते ही पुलिस भारी दल बल के साथ मौके पर पहुंची और करीब 40 लोगों को हिरासत में ले लिया।

झड़प उस वक्त हुई जब कुछ स्थानीय लोग दूसरे समुदाय के लोगों को यह बताने गए कि उनकी धार्मिक भावनाएँ आहत हो रही हैं। चूंकि मंदिर और मस्जिद एकदम पास में ही है इसलिए दोनों पक्षों में बहस के बाद पथराव शुरू हो गया जिस दौरान कई वहां क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और इलाके में सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com