दून से दिल्ली का सफर हुआ आसान, इस दिन होगा Vande Bharat Train का उद्घाटन

0
223
Delhi Dehradun Vande Bharat

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड से दिल्ली सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है। देहरादून रेलवे स्टेशन (Delhi Dehradun Vande Bharat) से दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्स्प्रेस 25 मई से पटरी पर दौड़ने जा रही है। इस ट्रेन का उद्घाटन 25 मई को सुबह 11 बजे  केंद्र सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे। आठ कोच की इस ट्रेन को स्वदेशी तकनीकी द्वारा भारतीय इंजनीनियरों ने तैयार किया है। देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली ये ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी।

ये ट्रेन देहरादून रेलवे स्टेशन से वाया सहारनपुर दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक जाएगी। ट्रेन के उद्घाटन को भव्य बनाने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है, इसी कड़ी में देहरादून रेलवे स्टेशन को सजाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है और साथ ही साथ प्लेटफॉर्म एक और दो में रंगाई पुताई (Delhi Dehradun Vande Bharat) का कार्य भी प्रारंभ हो गया है।

ये भी पढ़ें:
PM Modi in Sydney
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी, भारतीयों से करेंगे बातचीत

Delhi Dehradun Vande Bharat: 24 मई को ट्रेनों की आवाजाही पर लगी रोक

इस मौके पर दोनों प्लेटफॉर्मों के बीच करीब 300 मीटर लंबे टेंट लगाने का भी (Delhi Dehradun Vande Bharat) काम किया जा रहा है। रेलवे के मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह का कहना है कि मच के बनने के बाद उद्घाटन संरोह तक स्टेशन से अन्य गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी जाएगी।

गौतलब है कि प्लेटफ़ॉर्म एक से ही इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली रवाना किया जाएगा। इसके संचालन और पड़ावों की जानकारी बहुत जल्द रेलवे द्वारा जारी कर दी जाएगी। इसकी अधिसूचना एक या दो दिन में रेलवे द्वारा जारी कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:
G-20 summit Uttarakhand
उत्तराखंड पहुँचे विदेशी महमान, देवभूमि की संस्कृति के रंगों के साथ हुआ स्वागत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com