अब फोन पर मिल सकेगी मेडिकल रिपोर्ट, दून मेडिकल कॉलेज करने जा रहा ये व्यवस्था

0
126
doon medical collage news
doon medical collage news

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:राजधानी देहरादून के दून मेडिकल कालेज के अस्पताल में अब लैब टेस्ट की मेडिकल रिपोर्ट के(doon medical collage news) लिए नई व्यवस्था लागू की जा रही है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मरीजों को अब व्हाट्सएप, ई-मेल व क्यूआर कोड के माध्यम से रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए और इसके लिए जल्द ही एक व्यापक व्यवस्था बनाई जाए। इसके अलावा प्राचार्य ने बीते सोमवार को डेंगू प्रबंधन के लिए अस्पताल की व्यवस्था को लेकर विभागाध्यक्षों की बैठक ली।

doon medical collage news

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि नए ओपीडी भवन में जो पार्किंग एरिया स्थापित किया गया था, (doon medical collage news)जिसे पहले कोविड कंटेनर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था उस स्थान पर लैब रिपोर्टिंग कक्ष बनाने की तैयारी है। इसके अलावा मरीज व तीमरादारों के लिए कोविड कंटेनर के पास ही एक टिनशेड भी बनवाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

vocational training in uttarakhand
vocational training in uttarakhand

उत्तराखंड में व्यावसायिक शिक्षा के हब एंड स्पोक मॉडल जारी, ये मिलेंगे फायदे-

doon medical collage news:डेंगू ऑडिट टीम का पुनर्गठन

बैठक में प्राचार्य ने अस्पताल में डेंगू आडिट टीम का पुनर्गठन भी किया और बाल रोग की विभागाध्यक्ष डा. नूतन सिंह को इस टीम का अध्यक्ष बनाया है। (doon medical collage news)इसके साथ ही आपातकालीन विभाग से डा. मुकेश उपाध्याय, जनरल मेडिसिन से डा.अभिषेक गुप्ता, एनेस्थीसिया से डा. अतुल कुमार, फारेंसिक मेडिसिन से डा. नीरज सारस्वत, जनरल सर्जरी से डा. प्रदीप शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

इसके अलावा प्राचार्य ने सभी विभागाध्यक्षोंको कहा है कि अपने-अपने विभागों का ड्यूटी रोस्टर नियमित रूप से तैयार करें और इसकी एक कॉपी उन्हें व चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय को भी दी जाए।(doon medical collage news)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खवबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज