देहरादून पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री , इन योजनाओं का किया शिलान्यास

0
111
uttarakhand education news
CM WELCOMES UNION EDUCATION MINISTER

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज मंगलवार को देहरादून पहुंचे। (uttarakhand education news)केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने देहरादून में स्थित ननूरखेड़ा में शिक्षा निदेशालय में विद्या समीक्षा केंद्र का भी लोकार्पण किया। इसके अलावा 142 पीएम-श्री स्कूल और तीन नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावासों का भी शिलान्यास किया गया।

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर उनका स्वागत किया। (uttarakhand education news)इस दौरान शिक्षा मंत्री ने आधुनिक शिक्षा व्यवस्था, बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और नई शिक्षा नीति आदि विषयों पर भी चर्चा की।

uttarakhand education news

uttarakhand education news:इन योजनाओं का हुआ शुभारंभ

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने और मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा मेधावी छात्रवृत्ति योजना और उच्च शिक्षा शोध प्रोत्साहन योजना का भी शुभारंभ किया। (uttarakhand education news)उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के अनुसार राज्य में इस समय 11 जिलों में आवासीय छात्रावास चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

doon medical collage news
doon medical collage news

अब फोन पर मिल सकेगी मेडिकल रिपोर्ट, दून मेडिकल कॉलेज करने जा रहा ये व्यवस्था

 

इसके अलावा सीएम और केंद्रीय शिक्षा मंत्री, एनडीए, आईएमए कैडेट पुरस्कार योजना के तहत उत्तराखंड के इस वर्ष चयनित कुल 77 कैडेट्स को 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी।

uttarakhand education news

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खवबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज