उत्तराखंड में डेंगू का आतंक, कुल 1663 मामलें

0
121
DENGUE TERROR IN UK
DENGUE TERROR IN UK

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड में डेंगू ने आतंक मचाया हुआ है। (DENGUE TERROR IN UK)राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक डेंगू के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते सोमवार को राज्य में डेंगू के 75 नए मामले दर्ज किये गए। इनमे पौड़ी में सबसे अधिक 34 लोगों में डेंगू हुआ है। इसके अलावा देहरादून व नैनीताल में 15-15, चंपावत में आठ और ऊधमसिंह नगर में तीन लोगों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है।

बता दें कि राज्य में अभी तक 1663 लोगों को डेंगू हो चुका है। जिनमें से 1342 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और 307 मामले सक्रिय हैं। डेंगू से अब तक देहरादून में 13 और नैनीताल में एक मरीज की मौत हो चुकी है।

बरसात के मौसम डेंगू की बीमारी फैलाने वाले एडीज मच्छर के पनपने की बहुत संभावनाएं रहती है।(DENGUE TERROR IN UK) विशेषज्ञों के अनुसार जब तक तापमान का स्तर 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आ जाता है, तब तक मच्छर की सक्रियता बनी रहेगी। यानी डेंगू के लिहाज से फिलहाल चुनौतियां सर्दियों तक रहने वाली हैं।

ये भी पढ़ें-

ANKITA BHANDARI MURDER CASE
ANKITA BHANDARI MURDER CASE

अंकिता भंडारी हत्याकांड को एक साल पूरा, जानिए अब तक क्या क्या हुआ?

DENGUE TERROR IN UK:डेंगू के रोकथाम के लिए प्रशासन मुस्तैद

प्रशासन द्वारा हर स्तर पर डेंगू के रोकथाम के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। जगह-जगह फॉगिंग और लार्वानाशकों का छिड़काव किया जा रहा है।(DENGUE TERROR IN UK) जिन स्थानों पर डेंगू मच्छर का लार्वा मिल रहा है, उन स्थानों पर विशेष सावधानी बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों को डेंगू से बचाव के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज