दिल्ली एसिड अटैक में पुलिस का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने ऐसे रची थी साजिश

0
157
Delhi acid attack update
Delhi acid attack update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राजधानी दिल्ली में बुधवार को एक स्कूली छात्रा पर एसिड अटैक मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी लगभग एक हफ्ते से घटना को अंजाम देने के लिए प्लान बना रहे थे। उन्हें इसका आइडिया टीवी (Delhi acid attack update) पर क्राइम शो देखकर आया था। हालांकि, पुलिस ने इस घटना में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि घटना का मुख्य आरोपी सचिन जबकि दूसरा आरोपी हर्षित और तीसरा आरोपी वीरेंद्र है।

आरोपियों से पूछताछ करने पर ये भी पता चला है कि उन्होंने यह एसिड (Delhi acid attack update) ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट के जरिए मंगवाया था। इसके लिए उन्होंने 9 दिसंबर को ऑर्डर बुक किया था और 11 दिसंबर को इसकी डिलीवरी हुई थी। यह जानकारी स्पेशल सीपी दिल्ली पुलिस डॉ सागर प्रीत हुड्डा ने दी है। वहीं बता दें कि तेजाब हमले में 12वीं की छात्रा बुरी तरह से झुलस गई जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। चिकित्सकों का कहना है कि पीड़िता का चेहरा 7-8% झुलस चुका है।

यह भी पढ़ें:
Youtuber saurabh joshi controversy
विवादित वीडियो बनाने वाले Youtuber Sourav Joshi ने आखिरकार मांग ली माफ़ी, कहा….

Delhi acid attack update: दोस्त के साथ मिलकर की थी प्लानिंग

पुलिस की जांच टीम ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने से पहले मुख्य आरोपी सचिन ने अपने दोस्त हर्षित संग मिलकर पूरी प्लानिंग की थी। इसके अलावा ये भी राज खुला है कि इस घटना में अहम रोल तीसरे दोस्त वीरेंद्र ने निभाया है। पुलिस के मुताबिक (Delhi acid attack update) सचिन का मोबाइल और उसकी स्कूटी लेकर किसी दूसरी लोकेशन पर वीरेंद्र खड़ा था, जिससे मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस करने पर सचिन की लोकेशन का ठीक तरीके से पता नहीं चल सका।

जांच में ये बात भी सामने आई है कि सचिन और पीड़ित लड़की दोनों पहले से ही दोस्त थे और एक महीने पहले दोनों की दोस्ती टूट गई थी। इसी वजह से सचिन ने पूरी घटना की प्लानिंग की थी।

यह भी पढ़ें:
dgp fake facebook id
DGP के नाम से फिर बनाई गई फेक आईडी, मचा हड़कंप

उधर पीड़िता सफदरजंग अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती है। चिकित्सकों ने कहा कि उसकी आंखों के आसपास भी जख्म हो गए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com