विद्युतीकरण घोटाले में अब कांग्रेस का हल्लाबोल- खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

0
101
electrification scam in dewal vikaskhand
electrification scam in dewal vikaskhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देवाल विकासखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों में वर्ष 2019 में शुरू हुए दीन दयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना में हुए घपले पर अब घमासान मचा हुआ है। ऐसे में स्थानीय (electrification scam in dewal vikaskhand) जनप्रतिनिधियों और युवाओ के बाद अब कांग्रेस भी इस घोटाले की जांच की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आई है।

यह भी पढ़ें:
Youtuber saurabh joshi controversy
विवादित वीडियो बनाने वाले Youtuber Sourav Joshi ने आखिरकार मांग ली माफ़ी, कहा….

electrification scam in dewal vikaskhand: जुलूस प्रदर्शन कर फूंका सरकार का पुतला

गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विद्युतीकरण घोटाले की sit जांच की मांग को लेकर देवाल बाजार में जुलूस प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंका। आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विद्युतीकरण घोटाले को अब तक (electrification scam in dewal vikaskhand) का सबसे बड़ा घोटाला बताया और कहा कि देवाल में 27 करोड़ की विद्युतीकरण योजना में कहीं पोल नहीं लगे तो कहीं ट्रांसफार्मर ही गायब हैं। वहीं कई गांवों में अभी भी विद्युत आपूर्ति नहीं हो सकी है।

कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार और बड़े नेताओं के संरक्षण में विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से ये घोटाला हुआ है। अगर जल्द से जल्द इस मामले में उच्चस्तरीय जांच न हुई तो कांग्रेस सड़कों पर उग्र प्रदर्शन करेगी और तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें:
Delhi acid attack update
दिल्ली एसिड अटैक में पुलिस का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने ऐसे रची थी साजिश

बता दें कि वर्ष 2019-20 में देवाल के विभिन्न गांवों में 27 करोड़ से अधिक की लागत से विद्युतीकरण का कार्य किया गया था। कार्य के कार्यपूर्ति प्रमाण पत्रों में ग्राम प्रधानों की फर्जी मुहर का इस्तेमाल किया गया। इसे क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने देवाल विकासखण्ड (electrification scam in dewal vikaskhand) का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया। वहीं इस घोटाले की उच्चस्तरीय जांच भी की मांग की है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com