जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अब विमान से सीधे टर्मिनल तक आवाजाही कर सकेंगे यात्री, जानें कैसे

0
154
Dehradun News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जल्द ही राजधानी देहरादून से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है। दरअसल, एयरपोर्ट पर 4 एयरोब्रिज (Dehradun News) बनाए जा रहे हैं। जिससे यात्री अब विमान से सीधे टर्मिनल तक आवाजाही कर सकेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि एयरोब्रिज का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि ये दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएंगे।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर वर्तमान में एक भी एयरोब्रिज नहीं है। ऐसे में धूप और बारिश में यात्रियों को विमान से टर्मिनल तक आने-जाने के लिए बस या पैदल ही आवाजाही करनी पड़ती है। इसे देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक साथ चार एयरोब्रिज बनने का काम शुरू हुआ था। वहीं इन दिनों एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत 460 करोड़ की लागत से एक नया टर्मिनल बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather News
इन जिलों में आज बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Dehradun News: कैसे काम करता है एयरोब्रिज

एयरोब्रिज द्वारा यात्री टर्मिनल से सीधे विमान के अंदर जा सकेंगे (Dehradun News) और विमान से सीधे टर्मिनल तक आ सकेंगे। इससे समय की भी बचत होगी और यात्रियों को धूप या बारिश का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट में चार एयरोब्रिज बनाने का कार्य लगभग 65 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। आगामी दिसंबर तक ये काम पूरा होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:
UTTRAKHAND LATEST NEWS
राज्य में 2025 तक लगाए जाएंगे 16 लाख स्मार्ट प्रीपेड बिजली के मीटर, सीएम ने दिए निर्देश

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com